होम / Karnataka: लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक में होगा कुछ बड़ा, कुमारस्वामी का दावा

Karnataka: लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक में होगा कुछ बड़ा, कुमारस्वामी का दावा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 16, 2023, 3:02 pm IST
ADVERTISEMENT
Karnataka: लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक में होगा कुछ बड़ा, कुमारस्वामी का दावा

पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी

India News (इंडिया न्यूज), Kumaraswamy: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक में कांग्रेस सरकार गिरने का दावा किया है। उन्होने कहा कि, “राज्य सरकार के एक शीर्ष मंत्री केंद्र में भाजपा नेताओं के साथ बातचीत कर चुके हैं और वह लोकसभा चुनाव के बाद कई विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होंगे।”

कांग्रेस मंत्री ने किया खुलासा

कुमारस्वामी ने कांग्रेस मंत्री का बीना नाम लेते हुए कहा कि, “उनके पास जानकारी है कि एक कांग्रेस मंत्री ने केंद्र में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत के बाद आश्वासन दिया है कि लोकसभा चुनाव के बाद वह 50 विधायकों के साथ बीजेपी में आएंगे। उन्होंने छह महीने का समय इसलिए मांगा है ताकि वह 50 या 60 विधायकों को अपने साथ जोड़ सकें।”

लोकसभा चुनाव के बाद कुछ भी हो सकता है- कुमारस्वामी

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ”लोकसभा चुनाव के बाद कुछ भी हो सकता है। महाराष्ट्र में जो हुआ वैसा ही कुछ यहां भी हो सकता है। कोई भी पार्टी के प्रति ईमानदार या प्रतिबद्ध नहीं है। वह नेता अपने व्यक्तिगत लाभ का ध्यान रखेंगे। राजनीति में ऐसा हमेशा होता आया है।”

 

कुमारस्वामी ने सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण को लेकर कहा कि, “मुख्यमंत्री जाति जनगणना के नाम पर लोगों को विभाजित करने की कोशिश कर रहे थे।” इसके अलावा, अल्पसंख्यकों के विकास के लिए सीएम के ₹10,000 करोड़ के आश्वासन की निंदा करते हुए कुमारस्वामी ने कहा, “वह मुसलमानों के लिए धन उपलब्ध कराने के विरोध में नहीं हैं, लेकिन हिंदुओं का क्या? सभी हिंदू ऊंची जाति के नहीं हैं। दलित और गरीब भी हैं। उनके बारे में क्या?”

नारियल उत्पादकों के साथ भिखारियों जैसा व्यवहार-कुमारस्वामी

पूर्व मुख्यमंत्री नेखोपरा की कीमतों में गिरावट पर कहा कि “हसन, तुमकुरु और अन्य जिलों में नारियल उत्पादकों को कीमत में गिरावट के कारण नुकसान हुआ है। राज्य सरकार ने केवल ₹1,200 प्रति क्विंटल के समर्थन मूल्य की घोषणा करके नारियल उत्पादकों के साथ भिखारियों जैसा व्यवहार किया है।”

पदयात्रा निकालेंगे कुमारस्वामी 

कुमारस्वामी ने कहा कि “स्वास्थ्य समस्याओं के बावजूद वह विधानसभा सत्र के बाद इस मुद्दे पर राज्य और केंद्र दोनों को जगाने के लिए अरासिकेरे से तुमकुरु तक पदयात्रा निकालेंगे।”

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT