होम / फूड प्वाइजनिंग से 130 से ज्यादा मेडिकल स्टूडेंट बीमार, पुलिस ने शुरू की जांच

फूड प्वाइजनिंग से 130 से ज्यादा मेडिकल स्टूडेंट बीमार, पुलिस ने शुरू की जांच

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 7, 2023, 10:17 am IST

मंगलुरू।(More than 130 medical students ill due to food poisoning)सोमवार को कर्नाटक के शक्तिनगर में उस समय बवाल मच गया। जब वहां के एक होटल में खाना खाने से मेडिकल के 137 से ज्यादा स्टूडेंट बीमार पड़ गए। जब मामला सामने आया तो उसके बाद सभी छात्र-छात्राओं को अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट कराया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, खाना खाने के बाद ही सोमवार की दोपहर दो बजे से ही छात्रों के पेट में दर्द, उल्टी और दस्त होने शुरू हो गए। पीड़ित छात्रों के परिजन और रिश्तेदार उन अस्पतालों के बाहर जमा हो गए थे जहां उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

इस मामले पर जिला स्वास्थ्य निरीक्षक ने क्या कहा?

इस घटना की जानकारी देते हुए जिला स्वास्थ्य निरीक्षक डॉ. अशोक ने बताया कि सभी छात्र अब खतरे से बाहर हैं।  डॉ. अशोक ने यह भी बताया कि सामान्य नर्सिंग और बीएससी नर्सिंग के छात्रों को फूड प्वाइजनिंग के कारण विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए एडमिट कराया गया। इस घटना के बाद छात्र घबरा गए। अभी तक लगभग 130 छात्रों का इलाज हो पूरा हो चुका है। उन्होंने आगे कहा कि चिंता या फिर घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हम उस होटल का भी दौरा करेंगे जहां ये घटना घटित हुई है और उनसे इससे संबंधित जानकारी भी लेंगे। यह मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन ने उचित कार्रवाई करने की बात कही है।

पुलिस कमिश्नर का बयान

वहीं मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने इस पूरे मामले पर कहा कि- ‘हमें पता चला कि दोपहर 2 बजे से लगभग 137 छात्रों ने फूड प्वाइजनिंग, पेट दर्द, लूज मोशन, उल्टी की शिकायत की है और उन्हें इलाज के लिए सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करीब 137 छात्रों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। हम इसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं और उसके बाद उचित कार्रवाई भी करेंगे।

Also Read: Border Gavaskar Trophy से ठीक पहले Aaron Finch ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को कहा बाय-बाय,शानदार रहा करियर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT