होम / PMO में अधिकारी बताकर युवक करता था ठगी, कई महिलाओं से रचाई शादी

PMO में अधिकारी बताकर युवक करता था ठगी, कई महिलाओं से रचाई शादी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 17, 2023, 10:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Odisa News: ओडिशा में एक फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है। वह खुद को पीएमओ में अधिकारी और सेना में डॉक्टर बताकर लोगों को ठगता था। इतना ही नहीं उन्होंने कई महिलाओं से शादी भी की। बताया जाता है कि वह पड़ोसी देश पाकिस्तान के भी कई लोगों के संपर्क में है। यह कार्रवाई ओडिशा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने की है। आरोपी युवक कश्मीर का रहने वाला है।

एसटीएफ आईजी जेएन पंकज का कहना है कि आरोपी की उम्र 37 साल है। इनका नाम सैयद ईशान बुखारी उर्फ डॉ। ईशान बुखारी है। गुप्त सूचना मिलने के बाद शुक्रवार को जाजपुर जिले के नेउलपुर गांव से एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पाकिस्तान में कई लोगों और केरल में संदिग्ध तत्वों से संबंध हैं। इसके अलावा ईशान बुखारी ने अलग-अलग राज्यों में कई महिलाओं से शादी भी कर ली है।

खुद को ये अधिकारी बताता था ईशान बुखारी

उनका कहना है कि आरोपी ईशान बुखारी खुद को न्यूरो स्पेशलिस्ट, आर्मी डॉक्टर, पीएमओ में अधिकारी बताता था। इसके अलावा वह एनआईए के उच्च पदस्थ अधिकारियों के भी करीबी थे। इतना ही नहीं, खुद को डॉक्टर दिखाने के लिए उसने अमेरिका की कॉर्नेल यूनिवर्सिटी और कैनेडियन हेल्थ इंस्टीट्यूट से फर्जी सर्टिफिकेट भी बनवाया था, जिसे जब्त कर लिया गया है।

आरोपी बुखारी के पास बरामद हुए ये समान

आरोपी बुखारी के कब्जे से शपथ पत्र, बांड, एटीएम कार्ड, ब्लैंक चेक, आधार कार्ड और विजिटिंग कार्ड भी मिले हैं, जिन्हें एसटीएफ ने जब्त कर लिया है। एसटीएफ प्रथम ने बताया है कि आरोपी ने कश्मीर के अलावा महाराष्ट्र, ओडिशा और यूपी समेत कई अन्य राज्यों में महिलाओं से शादी की है। इनकी संख्या 6 से 7 हो सकती है। महिलाओं से दोस्ती करने के लिए वह खुद को अंतरराष्ट्रीय डिग्री वाला डॉक्टर बताता था ताकि उन्हें लुभा सके।

आरोपी बुखारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट

पंकज का कहना है कि ऐसा लगता है कि आरोपी बुखारी कश्मीर में धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले में वांछित है और उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट है। हालांकि अभी तक आईएसआई की ओर से उसके बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया है। गिरफ्तारी के बाद उससे पंजाब, कश्मीर और ओडिशा की पुलिस पूछताछ करेगी। इसके लिए एक संयुक्त टीम का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kamal Haasan: कमल हासन ने शाहरुख खान पर कही यह बड़ी बात, कहा- वह भी एक विमान खरीदना चाहते हैं – Indianews
Maulana Diesel: पाकिस्तान के मौलाना डीजल का संसद में छलका दर्द, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
HD Kumaraswamy: जेडीएस सेक्स स्कैंडल मामले में देवगौड़ा के पोते को करेगी निलंबित, कुमारस्वामी का बड़ा बयान- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से हो सकती है यह समस्या, एस्ट्राजेनेका ने किया बड़ा खुलासा -India News
PM Modi: ‘साजिश रची जा रही है’, अमित शाह के डीपफेक वीडियो पर पीएम मोदी ने दी चेतावनी- Indianews
NEET UG 2024: नीट में इतने अंकों पर मिलेगा सरकारी मेडिकल कॉलेज, जानें कितना लाना होगा मार्क्स -India News
KKR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रन का लक्ष्य, कुलदीप यादव का चला बल्ला-Indianews
ADVERTISEMENT