होम / Kerala News: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने सीएम पिनाराई पर लगाए गंभीर आरोप, जानें क्या कहा

Kerala News: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने सीएम पिनाराई पर लगाए गंभीर आरोप, जानें क्या कहा

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 19, 2023, 2:05 pm IST

India News,(इंडिया न्यूज), Kerala News: पिछले दिनों एसएफआई कार्यकर्ताओं द्वारा राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को काले झंडे दिखाए गए थे। उस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनकी कार का पीछा किया और विरोध जताया। इसके बाद से राज्यपाल और राज्य सरकार के बीच अनबन बढ़ गई। राज्यपाल ने राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि ये प्रदर्शनकारी सरकार के गुंडे हैं। केरल की सत्ताधारी पार्टी सीपीआई (एम) और राज्यपाल के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इस मामले में सोमवार को एक अलग नजारा देखने को मिला, जब राज्यपाल लोगों से बात करने के लिए सड़कों पर उतरे। आपको बता दें कि एसएफआई ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया था। दक्षिणी राज्य के कॉलेजों में उनका पुतला जलाया गया।

सीएम पिनाराई ने उठाए सवाल

राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को राज्यपाल का सड़कों पर उतरकर लोगों से बात करना पसंद नहीं आया। उन्होंने राज्यपाल के ही तौर-तरीकों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राज्यपाल को राज्य से वापस बुलाने के लिए केंद्र से संपर्क करने पर विचार कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्यपाल राज्य का माहौल खराब करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दें कि राज्यपाल ने एसएफआई को आपराधिक संगठन करार दिया था।

राज्यपाल ने सीएम पर गंभीर लगाए आरोप 

घटना के बाद राज्यपाल ने कहा कि मैं सीएम और एसएफआई से नहीं डर सकता। आपको बता दें कि उन्होंने कोझिकोड शहर के व्यस्त बाजार इलाके का दौरा किया। कोझिकोड के केंद्र में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर एक  हमला किया गया था – एक मौन संदर्भ में, उन्होंने विजयन को धमकाने वाला कहा और कहा कि वह कन्नूर में कई हत्याओं में शामिल थे। हालाँकि, परिसर में एसएफआई प्रदर्शनकारियों और राज्यपाल के बीच कोई सीधा टकराव नहीं हुआ, भले ही उस दिन दोनों पक्षों ने विरोध बढ़ा दिया था।

साथ ही वे वापस जाने की भी मांग कर रहे थे। विश्वविद्यालय में बड़ी संख्या में तैनात पुलिस ने एसएफआई कार्यकर्ताओं को गेस्ट हाउस के पास जाने से रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए थे, लेकिन इसके बावजूद, कुछ प्रदर्शनकारी सुरक्षा व्यवस्था को तोड़ने में कामयाब रहे और जहां आरिफ मोहम्मद खान पहले रह रहे थे, उसके करीब पहुंच गए। उन्हें हिरासत में ले लिया गया और इलाके से हटा दिया गया।

यह भी पढ़ेंः-

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT