होम / Kerala Serial Blast: केरल में धमाकों के बाद अमित शाह ने की सीएम विजयन से बात, NIA करेगी जांच

Kerala Serial Blast: केरल में धमाकों के बाद अमित शाह ने की सीएम विजयन से बात, NIA करेगी जांच

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 29, 2023, 12:41 pm IST
Kerala Serial Blast: केरल में धमाकों के बाद अमित शाह ने की सीएम विजयन से बात, NIA करेगी जांच

Kerala Serial Blast

India News (इंडिया न्यूज), Kerala Serial Blast: केरल के कलामासेरी में एक कन्वेंशन सेंटर में जोरदार धमाका हुआ है। इस ब्लास्ट में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस घटने के बाद केंद्र सरकार भी अलर्ट हो गई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ब्लास्ट के बाद तुरंत एक्शन लिया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की और कन्वेंशन सेंटर में बम विस्फोट के बाद राज्य की स्थिति की जानकारी ली। इसके अलावा केंद्र मंत्री ने NIA और NSG को भी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच करने का निर्देश दिया है।

विपक्ष के नेता ने किया दावा

वहीं, धमाके के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीडी सतीसन ने दो धमाके होने का दावा किया। उन्होंने कहा, “मुझे बताया गया कि दो धमाके हुए और आग लग गई। सबसे पहले एक बड़ा धमाका हुआ। दूसरा छोटा धमाका था। एक महिला की मौत हो गई और 25 लोग अस्पताल में हैं। 25 में से 6 लोग ICU में हैं। लगभग 2,000 लोग उस समय(उपस्थित थे)।”

इजराइल और यहूदियों के समर्थन में हो रहा था बैठक

बता दें कि यहां ईसाइयों से प्रथक समूह यहोवा समुदाय का ये प्रेयर कन्वेंशन हो रहा था। यहोवा समुदाय के लोग ईसाई भी नहीं हैं और यहूदी भी नहीं हैं लेकिन यहूदी परम्परा का पालन करने वाले लोग हैं। यहां तीन दिन की बैठक में कल इजराइल और यहूदियों के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित किया गया था। इसके बाद ब्लास्ट होना बड़े सवाल खड़े कर रहा है।

धमाके की पुष्टि नहीं हो पाई

कलामासेरी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि फिलहाल धमाके की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। यह भी पुष्टि नहीं हो सकी है कि मौके पर एक से ज्यादा धमाका तो नहीं हुआ। अधिकारी के मुताबिक, धमाका कथित तौर पर एक ईसाई समूह के कन्वेंशन सेंटर पर हुआ। उन्होंने बताया कि सुबह नौ बजे धमाके की सूचना वाला फोन आया और पुलिस की मदद मांगी गई।

राहत और बचाव कार्य जारी

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हादसे के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। इसके साथ ही कन्वेंशन सेंटर के जिस हिस्से में बम धमाका हुआ है, उसे बंद कर दिया है और पूरे सेंटर को खाली करा लिया गया है। कन्वेंशन सेंटर के अंदर हुए धमाके के विचलित करने वाले दृश्यों में हॉल में कई जगहों पर आग लगी नजर आ रही है, जिससे डरे लोग चिल्लाते दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस सेंटर में पिछले तीन दिनों से कार्यक्रम चल रहा था और आज इसका अंतिम दिन था।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT