होम / Kolkata Airport: इंडिगो ने मारी एयर इंडिया एक्सप्रेस को टक्कर, विमान में सवार थे 135 यात्री

Kolkata Airport: इंडिगो ने मारी एयर इंडिया एक्सप्रेस को टक्कर, विमान में सवार थे 135 यात्री

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 27, 2024, 5:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Kolkata Airport:आज सुबह एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। जब आज सुबह कोलकाता में रनवे पर दो विमान खतरनाक तरीके से एक-दूसरे के करीब आ गए। विमान में सैकड़ों यात्री सवार थे। जो हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गए।

  • इंडिगो के विमान में चार शिशुओं सहित 135 यात्री सवार थे
  • दोनों पायलटों को नौकरी से हटाया गया
  • इंडिया एक्सप्रेस विमान के पंख का एक हिस्सा जो टकराया वह रनवे पर गिर गया

इंडिगो के एक विमान मारी टक्कट

कोलकाता हवाईअड्डे पर टैक्सी इंडिगो (Taxiing IndiGo Aircraft) के एक विमान ने रनवे पर प्रवेश के लिए मंजूरी का इंतजार कर रहे एक स्थिर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान (Air India Express Plane) को टक्कर मार दी। एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के पंख का एक हिस्सा जो टकराया वह रनवे पर गिर गया।

दोनों पायलटों को नौकरी से हटाया गया

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय या डीजीसीए ने इंडिगो ए320 वीटी-आईएसएस के दोनों पायलटों को नौकरी से हटा दिया है और विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं।

मामले की विस्तृत जांच के आदेश

डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा, “हमने मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं और इंडिगो एयरलाइंस के दोनों पायलटों को ऑफ-रोस्टर कर दिया गया है। जांच के दौरान ग्राउंड स्टाफ से भी पूछताछ की जाएगी। दोनों उड़ानों को विस्तृत निरीक्षण के लिए रोक दिया गया है।”

इंडिगो के विमान में चार शिशुओं सहित 135 यात्री सवार थे।

इंडिगो ने कही यह बात

इंडिगो ने कहा कि, “कोलकाता हवाई अड्डे से एक टैक्सी इंडिगो विमान और एक अन्य वाहक के बीच मामूली टक्कर की सूचना मिली थी। विमान प्रोटोकॉल के अनुसार निरीक्षण और आवश्यक कार्रवाई के लिए खाड़ी में लौट आया।” विमानन नियामक डीजीसीए के समक्ष दायर की गई

इसमें कहा गया है, “परिणामस्वरूप, कोलकाता और दरभंगा के बीच इंडिगो की उड़ान 6ई 6152 में देरी हुई है।” सभी यात्रियों को जलपान दिया गया और एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई।

कंपनी ने कहा, “इंडिगो यात्री सुरक्षा को सबसे पहले प्राथमिकता देती है। घटना की रिपोर्ट उचित समय पर डीजीसीए को सौंपी जाएगी।”

CSK vs GT IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को मिली लगातार दुसरी जीत, गुजरात के हांथ आई बड़ी हार

एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने कही यह बात

घटना के बारे में बात करते हुए, एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा, “एक अन्य एयरलाइन के टैक्सीिंग विमान के विंगटिप ने हमारे एक विमान को चपेट में ले लिया, जो स्थिर था और चेन्नई के लिए निर्धारित ऑपरेशन के लिए कोलकाता में रनवे में प्रवेश करने की मंजूरी का इंतजार कर रहा था। विमान ने खाड़ी में लौटने के बाद से और आगे की जांच चल रही है, जिसके लिए हम नियामक और हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं। बाहरी परिस्थितियों के कारण मेहमानों को हुई असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।”

कोलकाता हवाई अड्डे ने कही यह बात

कोलकाता हवाई अड्डे ने एक घटना रिपोर्ट में कहा, “सुबह 11:10 बजे, एटीसी से सूचना मिली कि एक विमान IX 1886 (VT-TGG) रिपोर्ट विंगटिप वोर्टिस से टकराया है। विमान IX 1886 के विंगटिप वोर्टिस गायब हैं और विंगटिप वोर्टिस के विमान 6ई 6152 में डेंट हैं।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लड़के ने 35 वर्षीय महिली पर चलाई गोली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
नायक में अनिल कपूर के किरदार पर ये क्या बोल गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Eknath Shinde, फिल्मों पर कही ये बात -Indianews
JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews
ऐश्वर्या राय-सुष्मिता सेन की अखबारों से तस्वीरें काटती थी Priyanka Chopra, कॉम्पिटिशन पर कही ये बात -Indianews
Bahrain:1 साल से थी लापता थाई मॉडल, यहां मिली लाश; जानें पूरा मामला-Indianews
ये हैं लोकसभा 2024 का सबसे अमीर उम्मीदवार, इस पार्टी और स्टेट से लड़ेगा चुनाव -Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग, नैनीताल भी चपेट में; सेना तैनात- indianews
ADVERTISEMENT