होम / Kolkata Doctor Rape Case में प्रदर्शन से लोगों का ध्यान हटाने के लिए Mamata Banerjee ने बनाया मास्टर प्लान, लोगों ने कर दिया फेल

Kolkata Doctor Rape Case में प्रदर्शन से लोगों का ध्यान हटाने के लिए Mamata Banerjee ने बनाया मास्टर प्लान, लोगों ने कर दिया फेल

Heena Khan • LAST UPDATED : September 10, 2024, 1:42 pm IST

mamta banerjee

India News (इंडिया न्यूज़), Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के हत्याकांड का मामला अभी तक नहीं सुलझा और इसका जिम्मेदार ममता बनर्जी को माना जा रहा है। विपक्षी दाल ममता पर निशाना साढ़े हुए हैं और ममता से इस्तीफा देने के लिए कह रहे हैं। इस हत्याकांड के बाद लगातार वहाँ की जनता विरोध प्रदर्शनकर रही है।आपको बता दें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को जनता से आगामी दुर्गा पूजा उत्सव पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया।

  • ममता दीदी ने प्रदर्शनकारियों को दी राय
  • पीड़ित के परिवार ने ममता को लताड़ा

RPSC recruitment 2024: ASO पोस्‍ट के ल‍िए आवेदन का आखिरी दिन, जल्द ऐसे करें आवेदन

ममता दीदी ने प्रदर्शनकारियों को दी राय

इसके अलावा आपको बता दें ममता बनर्जी ने हाल ही में कोलकाता रेप और मर्डर के मामले को लेकर बड़ा खुलासा किया है। यह खुलासा उन्होंने राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक में किया है। उन्होंने कहा कि कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने पिछले सप्ताह कई बार इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन दुर्गा पूजा उत्सव के कारण उन्हें पद पर बने रहने के लिए राजी कर लिया गया था।

पिछले एक महीने से राज्य में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच शांति और सामान्य जीवन की बहाली की आवश्यकता पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “अगर आप हर रात सड़कों पर निकलते हैं, तो ध्वनि प्रदूषण के कारण बुजुर्गों की नींद प्रभावित होती है। हमने राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मानदंडों के अनुसार काम नहीं किया है।” उन्होंने कहा, “मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप समारोह में वापस लौटें और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को जल्द से जल्द अपनी जांच पूरी करने दें।”

RPSC recruitment 2024: ASO पोस्‍ट के ल‍िए आवेदन का आखिरी दिन, जल्द ऐसे करें आवेदन

पीड़ित के परिवार ने ममता को लताड़ा

पीड़िता के परिवार ने मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें उन्होंने सवाल किया, “जब हमने अपनी बेटी खो दी है तो हमारे जश्न का क्या? उन्हें हमारी बेटी लौटाने दीजिए। अगर ऐसा उनके परिवार के साथ हुआ होता तो क्या वह यही कहतीं?”डॉक्टर के परिवार ने कहा, “हम अपनी बेटी के साथ दुर्गा पूजा मनाते थे, लेकिन आने वाले सालों में हम कभी भी दुर्गा पूजा या कोई अन्य त्योहार नहीं मनाएंगे। उनकी टिप्पणी असंवेदनशील है।”

ममता की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कोलकाता की डॉक्टर की मां ने कहा, “यह मुझे अमानवीय लगता है क्योंकि मैं एक लड़की की मां हूं। मैंने एक बच्चे को खो दिया है, इसलिए मैं अमानवीय महसूस करती हूं। अगर देश भर से लोग (दुर्गा पूजा) उत्सव के लिए वापस आना चाहते हैं, तो वे आ सकते हैं,” उन्होंने कहा।”मेरे घर में भी दुर्गा पूजा मनाई जाती थी। मेरी बेटी इसे घर पर मनाती थी। लेकिन, अब हमारे जीवन में अंधेरा छा गया है। मैं लोगों से इस समय त्योहार मनाने के लिए कैसे कह सकती हूं?

Liquor Raid: छापेमारी करने पहुंची पुलिस पर ही हो गया हमला! कई जख्मी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT