होम / Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 12, 2024, 8:47 pm IST
ADVERTISEMENT
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Congress

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024:कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी उम्मीदवार सूची जारी की।पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने इस मुकाबले को दलित और पूंजीपतियों के बीच की लड़ाई करार देते हुए असम, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव सहित विभिन्न राज्यों में 43 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

जानें किसे कहां से मिला टिकट

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे। नकुलनाथ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। राहुल कस्वा राजस्थान के चुरू से चुनाव लड़ेंगे। वैभव गहलोत जालोर से चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “इस सूची में 43 उम्मीदवारों में से 10 जनरल उम्मीदवार, 13 ओबीसी उम्मीदवार, 10 एससी उम्मीदवार, 9 एसटी उम्मीदवार और 1 मुस्लिम उम्मीदवार हैं।”

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी करने के तुरंत बाद उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को बैठक की थी।

 

इससे पहले की थी 39 उम्मीदवारों की घोषणा

इससे पहले, कांग्रेस ने आगामी चुनावों के लिए 39 उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसमें राहुल गांधी भी शामिल थे, जो केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ने वाले हैं। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया गया है। इसके अतिरिक्त, एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल केरल के अलाप्पुझा से चुनाव लड़ेंगे, जबकि शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम से फिर से नामांकित किया गया है।

सीईसी के प्रमुख सदस्यों में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी, अंबिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी, टीएस सिंहदेव और मोहम्मद जावेद समेत अन्य शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT