होम / Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में क्या NDA पार कर पाएगा 400 का टार्गेट, जानें ‘आंकड़े हमारे, फैसला आपका’ सर्वें पर लोगों ने क्या कहा?

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में क्या NDA पार कर पाएगा 400 का टार्गेट, जानें ‘आंकड़े हमारे, फैसला आपका’ सर्वें पर लोगों ने क्या कहा?

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 2, 2024, 9:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections 2024: कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं।2024 लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के सभी दिग्गज नेताओं ने अबकी बार एनडीए 400 पार का नारा दिया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पीएम मोदी कह चुके हैं कि बीजेपी का 370 सीटें जीतना जरूरी है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 303 सीटों पर जीत हासिल हुई थीय़ ऐसे में 370 का आंकड़ा छूने के लिए बीजेपी को पिछले चुनाव के मुकाबले 67 सीटों पर और जीत हासिल करना होगा।लेकिन बीजेपी के लिए ये आंकड़ा छूना आखिर कितना आसान है। इसी को लेकर इंडिया न्यूज़ ने अपने प्राइम टाइम शो आंकड़े हमारे, फैसला आपके सर्वे में लोगों से 4 सवाल पूछे गए। सवालों और उनके जवाबों को आप यहां देख सकते हैं।

सावल- मोदी ने NDA के लिए लोकसभा में 400 पार का टार्गेट रखा है, आपकी राय में कितनी सीटें मिलेंगी?

जवाब-65.51% लोगों ने कहा कि NDA को लोकसभा में 400 प्लस सीटें मीलेंगी। वहीं 20.68% ने कहा कि NDA को लोकसभा में 300 प्लस सीटें मीलेंगी। 13.10% लोगों ने कहा कि NDA को लोकसभा में बह्मत से कम सीटों पर जीत मिलेंगी। वहीं 0.71% लोगों ने कहा कि कह नहीं सकते कि NDA को लोकसभा में कितनी सीटे मिलेंगी।

सावल- कांग्रेस दो चुनावों में विपक्ष के लिए ज़रूरी सीटें भी नहीं हासिल कर पाई, खड़गे की अगुवाई में कितनी सीटें मिलेंगी?

जवाब-68.96% लोगों ने कहा कि खड़गे की अगुवाई में कांग्रेस को 50 से ज़्यादा सीटे मिलेंगी। 11.03% लोगों ने कहा कि खड़गे की अगुवाई में कांग्रेस को 100 से ज़्यादा सीटे मिलेेगी। 6.89% लोगों ने कहा कि खड़गे की अगुवाई में कांग्रेस को को बह्मत से ज़्यादा सीटे मिलेंगी। वहीं 13.12% लोगों ने कहा की कह नहीं सकते की खड़गे की अगुवाई में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी।

Also Read: मनाली के समीप नेहरू कुंड में आया स्नो एवलांच, कई गाड़िया मलबे में दबी

सावल- चुनावों से पहले राहुल गांधी की न्याय यात्रा से कांग्रेस को क्या हासिल होगा?

जवाब-11.03% लोगों ने कहा कि चुनावों से पहले राहुल गांधी की न्याय यात्रा से की सीटें बढ़ेंगी। वहीं 0.68% लोगों ने कहा कि चुनावों से पहले राहुल गांधी की न्याय यात्रा से राहुल की सेल्फ़ ब्रांडिंग होगी। 6.89% लोगों ने कहा कि चुनावों से पहले राहुल गांधी की न्याय यात्रा गठबंधन में दरार की वजह है। 75.86% लोगों ने कहा कि चुनावों से पहले राहुल गांधी की न्याय यात्रा से कोई फ़ायदा नहीं होगा। 5.54% लोगों ने कहा कि चुनावों से पहले राहुल गांधी की न्याय यात्रा से चुनाव में कोई फायदा होगा या नहीं कह नहीं सकते।

सावल- क्या मोदी-नीतीश के साथ आने से बिहार में एनडीए को फ़ायदा मिलेगा?

जवाब-78.62% लोगों ने कहा कि मोदी-नीतीश के साथ आने से बिहार में एनडीए को फ़ायदा मिलेगा। वहीं 20.00% लोगों ने कहा कि नहीं मोदी-नीतीश के साथ आने से बिहार में एनडीए को कोई फ़ायदा नहीं मिलेगा। 1.38% लोगों ने कहा कि कह नहीं सकते की एनडीए को फ़ायदा मिलेगा की नहीं।

आंकड़े हमारे, फैसला आपके में हम आपसे जुड़े हर मुद्दे को आंकड़ों के जरिए रखने की कोशिश करते हैं। आप भी कोई राय देना चाहते हैं तो रोजाना रात 9 बजे इंडिया न्यूज़ पर आंकड़े हमारे, फैसला आपका देखिए और अपनी राय हमें नीचे लिखे ई-मेल (email- rakeshshanu@gmail.com) पर भेजिए।

Also Read:अनंत के प्री-वेडिंग वेलकम सेशन में अबू जानी संदीप खोसला घाघरा में नजर आईं Nita Ambani, देखें तस्वीरे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अरनमनई 4 के सेट से Tamannaah Bhatia ने शेयर की तस्वीरें, डरावने लुक में दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
AAP के प्रचार गीत ‘जेल का जवाब वोट से’ पर चुनाव आयोग, जताई 8 आपत्तियां-Indianews
MDH: अमेरिका ने दिया एमडीएच को जोरदार झटका, 31% मसाला शिपमेंट खारिज- indianews
फिल्म प्रमोशन में एक आदमी की इस हरकत पर भड़की Lara Dutta, लात-घूंसे से की पिटाई -Indianews
Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
ADVERTISEMENT