होम / बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिलीप घोष को भेजा नोटिस, "पिता" वाले विवादास्पद बयान पर मांगा जवाब

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिलीप घोष को भेजा नोटिस, "पिता" वाले विवादास्पद बयान पर मांगा जवाब

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 27, 2024, 12:46 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: देश में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में जबरदस्त गर्माहट है और चुनाव है तो जाहीर सी बात है कि आरोप-प्रत्यारोप तो होंगे ही। इसी आरोप प्रत्यारोप की राजनीति में सदैव की तरह बंगाल के भाजपा नेता दिलीप घोष की मुश्किलें फिर से बढ़ गई है। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और चुनाव आयोग ने एक नोटिस जारी कर बंगाल भाजपा नेता दिलीप घोष से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर स्पष्टीकरण मांगा है। जहां बीजेपी ने पत्र लिखकर कहा है कि दिलीप घोष की टिप्पणी अशोभनीय, असंसदीय और पार्टी की परंपरा के खिलाफ है।

ये भी पढ़े:-दिल्ली गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने की सुनवाई शुरू, तत्काल रिहाई की मांग

नोटिस पर दिलीप घोष की प्रतिक्रिया

मिली जानकारी के अनुसार, दिलीप घोष के बयान के बाद भाजपा ने नोटिस भेजते हुए कहा कि, पार्टी इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है। बीजेपी ने इस मुद्दे पर दिलीप घोष से स्पष्टीकरण भी मांगा है। जिसके बाद घोष ने नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, यह पहली बार नहीं है कि उन्हें अपने बयान पर विवाद का सामना करना पड़ा है, “क्योंकि मैं उन लोगों के सामने बोलता हूं जो अन्याय करते हैं”।

ये भी पढ़े:-बड़ी खबर Poonch Terror Attack : जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमला, मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम

मै इस बयान पर दुख व्यक्त करता हूं- घोष

इसके साथ ही बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि, “पार्टी समेत कई लोगों ने कहा कि मैंने असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया, अगर ऐसा है तो मैं इस पर दुख व्यक्त करता हूं…मैं नोटिस का आधिकारिक जवाब दूंगा। इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी के खिलाफ कथित रूप से विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए दिलीप घोष के खिलाफ भारत के चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की थी। बता दें कि, घोष के बयान के बाद टीएमसी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, दिलीप घोष ने निजी टिप्पणी कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

दिलीप घोष ने दिया था बयान

भाजपा सांसद ने कहा कि ममता बनर्जी जहां भी जाती हैं, वह खुद को उस राज्य की बेटी कहती हैं, और “उन्हें अपने पिता की पहचान करनी चाहिए”। “जब दीदी गोवा जाती हैं, तो वह खुद को गोवा की बेटी कहती हैं। जब वह त्रिपुरा जाती हैं तो कहती हैं कि वह त्रिपुरा की बेटी हैं. उन्हें पहले अपने पिता की पहचान करनी चाहिए।

ये भी पढ़े:-विदेश Joe Biden: जो बाइडन की पहल, गैर-दस्तावेजी अप्रवासियों को देंगे ग्रीन कार्ड

टीएमसी ने चुनाव आयोग से किया आग्रह

वहीं इस बयान के बाद टीएमसी ने चुनाव आयोग से दिलीप घोष के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह किया, चुनाव संहिता के तहत धारा का हवाला देते हुए, जिसमें कहा गया है कि “किसी भी राजनीतिक दल या उम्मीदवार को किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होना चाहिए या ऐसा कोई बयान नहीं देना चाहिए जो किसी व्यक्ति के निजी जीवन पर हमला हो या ऐसे बयान जो दुर्भावनापूर्ण हों या शालीनता और नैतिकता को ठेस पहुंचाएं।”

POCSO एक्ट लगाने की मांग

ये विवाद यहीं नहीं थम रहा, भाजपा नेता की टिप्पणी की टीएमसी नेताओं ने तीखी आलोचना की है। जहां टीएमसी नेता कीर्ति आज़ाद ने कहा कि, “भाजपा नेताओं की ऐसी मानसिकता नारी शक्ति को अपमानित करती है। उन्होंने पहले मां दुर्गा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी, उन्होंने ममता बनर्जी के बारे में जो कहा, उसके लिए उन्हें POCSO अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 
Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews
गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews
T20 World Cup: भारतीय टीम से कटा इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, यहां देखें संभावित सूची-Indianews
Vande Bharat Train: वंदे मेट्रो का ट्रायल रन जुलाई में, जानें कौन सा शहर सबसे पहले करेगा मेजबानी- indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी का आज कर्नाटक दौरा, बैक-टू-बैक रैलियों को करेंगे संबोधित-Indianews
Palestine Protest In US: यहूदी अरबपति जॉर्ज सोरोस का फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन से कनेक्शन, रिपोर्ट में दावा 
ADVERTISEMENT