होम / Lok Sabha Election: मैं खुद को भगवान कृष्ण की 'गोपी' मानती हूं, मथुरा में भाजपा सांसद हेमा मालिनी का बयान-Indianews

Lok Sabha Election: मैं खुद को भगवान कृष्ण की 'गोपी' मानती हूं, मथुरा में भाजपा सांसद हेमा मालिनी का बयान-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 18, 2024, 12:29 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: मथुरा से तीसरी बार भाजपा उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहीं अभिनेत्री से नेता बनीं हेमा मालिनी ने बुधवार को कहा कि वह खुद को भगवान कृष्ण की “गोपी” मानती हैं। मथुरा के सांसद ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं न तो नाम के लिए और न ही प्रसिद्धि के लिए राजनीति में शामिल हुआ। मैं किसी भौतिक लाभ के लिए भी राजनीति में नहीं आया।” यहां 2024 के लोकसभा चुनावों की पूरी कवरेज देखें।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election: पीएम मोदी का चुनावी अभियान, 19 अप्रैल से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में करेंगे रैली

कृष्ण की गोपी

खुद को “कृष्ण की गोपी” बताते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि चूंकि भगवान कृष्ण “बृजवासियों” से प्यार करते हैं, इसलिए उन्होंने सोचा कि अगर वह ईमानदारी से उनकी सेवा करेंगी तो ही वह उन पर अपना आशीर्वाद बरसाएंगे। उन्होंने कहा, ”और मैं तदनुसार बृजवासियों की सेवा कर रही हूं। उन्होंने मथुरा से तीसरी बार बृजवासियों की सेवा करने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बदहाल स्थिति में पड़े ‘ब्रज 84 कोस परिक्रमा’ का विकास उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

दो बार सांसद रह चुकी है हेमा मालिनी

मथुरा से दो बार की सांसद हेमा मालिनी ने कहा, “ब्रज 84 कोस परिक्रमा को पर्यटकों के लिए सुखदायक, आकर्षक और आकर्षक बनाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी उनके अनुरोध पर विचार करने के लिए काफी दयालु थे और उन्होंने ब्रज 84 कोस परिक्रमा के नवीनीकरण के लिए ₹5,000 करोड़ मंजूर किए।

ये भी पढ़े:- Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ा फेरबदल, जानें कच्चे तेल की ताजा कीमत-indianews

डीपीआर योजना की तैयारी

हेमा मालिनी ने कहा कि, चूंकि इसके लिए डीपीआर (विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) 11,000 करोड़ रुपये में तैयार की गई है, इसलिए मैं एक आदर्श बुनियादी ढांचे के लिए शेष राशि स्वीकृत करवाऊंगा ताकि यह तीर्थयात्रियों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करे और अंतरराष्ट्रीय के लिए आकर्षक और मंत्रमुग्ध कर दे। उन्होंने कहा कि पर्यटन स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के द्वार खोलेगा। इसके साथ ही हेमा मालिनी उनकी दूसरी प्राथमिकता यमुना नदी की सफाई की दिशा में काम करना होगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT