होम / Ludhiana: भारत से पाकिस्तान लौट रही महिला ने लुधियाना में बच्चें को दिया जन्म, नाम सुन चौंक जाएंगे

Ludhiana: भारत से पाकिस्तान लौट रही महिला ने लुधियाना में बच्चें को दिया जन्म, नाम सुन चौंक जाएंगे

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 13, 2024, 6:43 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Ludhiana: भारत पाकिस्तान के रिश्ते को लेकर एक नई खबर लुधियाना से सामने आई जहां पाकिस्तान लौट रही एक महिला ने लुधियाना में एक बच्चें को जन्म दिया। जिसका नाम सरहद रखा गया है। इस खबर के फैलते ही लोगों के मन में कई सारे सवाल खड़े हो रहे है।

महिला की पहचान

जानकारी के लिए बता दें कि, महिला की पहचान महविश (32) के रूप में हुई है, जिसे छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में अटारी रेलवे स्टेशन की यात्रा के दौरान प्रसव पीड़ा का अनुभव हुआ, जिसके कारण ट्रेन को अनिर्धारित रूप से लुधियाना में रुकना पड़ा। उसे भगवान महावीर सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया। जन्म की असाधारण परिस्थितियों के सम्मान में महविश ने कहा कि वह अपनी बेटी का नाम ‘सरहद’ रखेंगी मूल रूप से आगरा की रहने वाली महविश ने 2017 में पाकिस्तान के कराची के रहने वाले शोएब से शादी की थी। दंपति की दो अन्य बेटियां हैं।

भाई जिब्रान खान ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में बयान जारी करते हुए महिला का भाई जिब्रान खान ने बताया कि उनकी बहन दो महीने पहले भारत आई थी। “हम चाहते थे कि बच्चे की राष्ट्रीयता प्रमाणपत्र के संबंध में जटिलताओं से बचने के लिए डिलीवरी पाकिस्तान में हो। लेकिन हमें वीज़ा प्राप्त करने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था, जो अंततः नियत तारीख के करीब आ गया। बता दें कि, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनदीप कौर ने पुष्टि की कि मां और नवजात शिशु अच्छे स्वास्थ्य में हैं। इसके बाद, महविश और उसका बच्चा आगरा लौट आए।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT