होम / Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की सियासत में होगा बड़ा उलटफेर? शरद पवार गुट में पक रही सियासी खिचड़ी

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की सियासत में होगा बड़ा उलटफेर? शरद पवार गुट में पक रही सियासी खिचड़ी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 12, 2023, 2:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Maharashtra Assembly Election 2023: महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर से सियासी खिचड़ी पकने लगी है। अजित पवार के मुख्यमंत्री बनने की खबरें जोर पकड़ रही है। अजित पवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। एनसीपी (शरद पवार गुट) की बारामती से सांसद सुप्रिया ने कहा है कि अगर अजित पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनते हैं तो सबसे पहले उन्हें माला पहनाने वाली महिला वही होंगी।

आंतरिक झगड़े भड़काने की आदतन भाजपा

सुप्रिया सुले ने महिला विंग के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा को आंतरिक झगड़े भड़काने की आदत है। चाहे वो शिवसेना के अंदर हों या हमारे बीच। हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम इस जाल में नहीं फंसेंगे। मेरी लड़ाई राजनीतिक और वैचारिक है और यह केवल भाजपा के खिलाफ है और किसी के खिलाफ नहीं।

यह भी पढ़ेंः- Israel-Hamas War: बढ़ती लड़ाई के बीच पीएम नेतन्याहू की चेतावनी, हमास के सारे आतंकी हमारे लिए मुर्दा

अपने भाई को सबसे पहले मैं माला पहनाऊंगी

सुप्रिया सुले ने आगे कहा कि भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती थी। मगर आप देवेंद्र फडणवीस को धन्यवाद कहें। उन्होंने क्या कहा? उन्होंने कहा कि वह 2024 में अजित पवार को पांच साल के लिए मुख्यमंत्री बनाएंगे। सबसे पहले मैं उन्हें मालाएं पहनाऊंगी। वह मेरे भाई हैं। बीजेपी से पहले मैं उन पर दावा ठोक सकती हूं। सुप्रिया का ये बयान उस समय आया है, जब अजीत और शरद पवार गुटों में पार्टी नेम और चुनाव निशान को लेकर झगड़ा चल रहा है. मामला चुनाव आयोग के पास है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर जयंत पाटिल के मुख्यमंत्री बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी।

यह भी पढ़ेंः- VIRAL VIDEO: बिना टिकट वंदे भारत में चढ़ा पुलिस कर्मी, फिर टीटीई ने कर दिया ये काम

अजित पवार के CM बनने के संकेत

हाल ही में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक बयान में कहा था कि अगर अजित पवार को मुख्यमंत्री बनाने का समय आया तो वे उन्हें पांच साल के लिए सीएम बनाएंगे। इसके बाद एनसीपी कोटे के एक मंत्री धर्मराव बाबा अत्राम ने भी अजित पवार के सीएम बनने को लेकर दावा किया था। उन्होंने कहा था कि अजित दादा जल्द ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे।

चाचा से बगावत कर BJP का सगा बना

बता दें कि 2 जुलाई को अजित पवार चाचा शरद पवार से बगावत कर अपने कुछ विधायकों के साथ बीजेपी से मिल गए थे। इसके बाद महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई थी। बीजेपी से हाथ मिलाने के बाद उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया गया था।

यह भी पढ़ेंः- Nawab Malik: सुप्रीम कोर्ट ने नवाब मलिक को दी राहत, अभी नहीं जाएंगे जेल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT