होम / VIRAL VIDEO: बिना टिकट वंदे भारत में चढ़ा पुलिसकर्मी, फिर टीटीई ने कर दिया ये काम

VIRAL VIDEO: बिना टिकट वंदे भारत में चढ़ा पुलिसकर्मी, फिर टीटीई ने कर दिया ये काम

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 12, 2023, 1:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Vande Bharat Train Viral Video: अक्सर पुलिसकर्मी बिना टिकट के ट्रेन यात्रा करते हुए पकड़े जाते हैं। हाल ही में वंदे भारत एक्सप्रेस में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मामला भारत की सेमी हाई स्पीड ट्रेन का था। लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस में उत्तर प्रदेश पुलिस के एक दारोगा बिना टिकट चढ़ गए। TTE ने जब जांच में उन्हें पकड़ लिया तो बहाना बनाने लगे कि इंटरसिटी एक्सप्रेस छूट गई, मजबूरी में इसमें बैठना पड़ा।

बिना टिकट ट्रेन में यात्रा

दरअसल, वंदे भारत एक्सप्रेस में टिकट की जांच कर रहे TTE को यूपी पुलिस के दारोगा ट्रेन की सीट पर बैठे नजर आए। जब TTE ने उनसे टिकट दिखाने को कहा तो पहले वो वर्दी का हवाला देते हुए टाल मटोल करने लगे। लेकिन जब TTE ने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करना गैरकानूनी है तो दरोगा ने इंटरसिटी एक्सप्रेस छूटने की बात कही।

यह भी पढ़ेंः- Bihar Train Accident: रेल हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को मुआवजा देगी बिहार सरकार, सीएम नीतीश का…

TTE ने जमकर लगाई फटकार

दारोगा ने कहा कि यात्रा करना जरूरी था इसलिए मजबूरी में वंदे भारत ट्रेन में चढ़ गए। हालांकि TTE ने दूसरी ट्रेनों और बस का ऑप्शन बताते हुए दारोगा को जमकर फटकार लगाई और अगले स्टेशन पर उतरने की हिदायत दी। TTE का सख्त रुख देखकर दारोगा अगले स्टेशन पर ट्रेन से उतर गए।

यूपी पुलिस और TTE के बीच हुई हाथापाई

हालांकि पूर्व में ऐसी घटनाएं सामने आयी है। लखनऊ रूट में अक्सर यूपी पुलिस की ऐसी बर्बरता सामने आते रहता है। यह घटना दिनांक 10-03-2023 की है जब भागलपुर से जम्मूतवी को जाने वाली अमरनाथ express में यूपी पुलिस AC coach में बिना टिकट यात्रा कर TTE से बद्दतमीजी और हाथापाई कर रहे हैं। जिसे सोशल मीडिया पर @singhrajesh99 नाम के आईडी से साझा किया था। इस वीडियों में देख सकते हैं यूपी पुलिस TTE से बद्दतमीजी और हाथापाई कर रहे हैं।

ऑटोमैटिक है वंदे भारत ट्रेन

बता दें कि वंदे भारत ट्रेन पूरी तरह से ऑटोमैटिक है। इसमें एक बार दरवाजा बंद हो जाने के बाद फिर अगले स्टेशन पर ही दोबारा खुलता है। वहीं ट्रेन में टिकट के संबंध में बार-बार चेतावनी अलार्म भी बजता रहता है। ट्रेन की गाइडलाइन में भी टिकट लेने के बारे में साफ-साफ लिखा है।

यह भी पढ़ेंः- Buxar Train Accident: रेलवे प्रशासन ने जारी की हेल्पलाइन नंबर, जानें अपनों का हाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT