होम / Bengal Elections: ममता ने उतारा इस एक्ट्रेस को चुनाव में, जारी की उममीदवारों की लिस्ट

Bengal Elections: ममता ने उतारा इस एक्ट्रेस को चुनाव में, जारी की उममीदवारों की लिस्ट

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : March 29, 2024, 9:01 pm IST

India News (इंडिया न्यू़ज), Bengal Elections: पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान, दो विधानसभा क्षेत्रों में भी उपचुनाव संपन्न होंगे। इस संदर्भ में, तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शुक्रवार, 29 मार्च को दोनों ही सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का चयन कर लिया है। टीएमसी ने भगवानगोला विधानसभा सीट से रेयात हुसैन और बारानगर विधानसभा सीट से अभिनेत्री सयंतिका बनर्जी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

सयंतिका बनर्जी ने हाल ही में लोकसभा चुनावों में उम्मीदवारी का अवसर न मिलने पर अपनी निराशा और क्रोध को सार्वजनिक तौर पर प्रकट किया। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वे तृणमूल कांग्रेस पार्टी के साथ बनी रहेंगी।इससे पूर्व, बांकुरा लोकसभा सीट से चुनावी मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। फिर भी, उन्होंने उस क्षेत्र में लगातार संगठनात्मक कार्यों में अपनी सक्रियता दिखाई और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेती रहीं।

कब होंगे उपचुनाव?

भगवानगोला विधानसभा क्षेत्र में आगामी उपचुनाव सात मई के दिन आयोजित किए जाएंगे, वहीं बारानगर में उपचुनाव की प्रक्रिया एक जून को संपन्न होगी, जहाँ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

बारानगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक, श्री तापस रॉय ने हाल ही में अपने विधायक पद से और टीएमसी पार्टी से त्यागपत्र दिया, जिसके चलते वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इसी कारणवश बारानगर सीट पर उपचुनाव की आवश्यकता उत्पन्न हुई है। भाजपा ने श्री रॉय को कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। दूसरी ओर, भगवानगोला विधानसभा सीट टीएमसी के विधायक श्री इदरीस अली के दुःखद निधन के कारण खाली हो गई थी, जिसके फलस्वरूप वहां भी उपचुनाव की प्रक्रिया संपन्न की जा रही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT