होम / मणिपुर पुलिस का बड़ा एक्शन, राइफल वॉकी टॉकी के साथ 4 लोगों को किया गिरफ्तार

मणिपुर पुलिस का बड़ा एक्शन, राइफल वॉकी टॉकी के साथ 4 लोगों को किया गिरफ्तार

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 28, 2024, 9:06 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Manipur Violence: मणिपुर में लगातार चल रहे हिंसा के बीच मणिपुर पुलिस की एक बड़ा एक्शन सामने आया जहां पुलिस ने चार लोगों को राइफल, वॉकी टॉकी के साथ गिरफ्तार किया है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि, संघर्षग्रस्त मणिपुर के बिष्णुपुर जिले से मंगलवार को भारी मात्रा में हथियारों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से, अधिकारियों ने तीन एसएलआर राइफलें, चार खाली मैगजीन, 20 लाइव राउंड, सात मोबाइल फोन, एक बाओफेंग वॉकी टॉकी सेट, दो कारें, बैग और कई अन्य सामान जब्त किए।

ये भी पढ़े:-Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी पर अमेरिकी रायनयिक ने फिर की टिप्पणी, कांग्रेस को लेकर भी कह दी बड़ी बात

गिरफ्तार लोगों की पहचान

मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान 48 वर्षीय सलाम रमेश्वर सिंह, 39 वर्षीय टोंगब्राम ज्ञानजीत सिंह उर्फ चिंगलेनसाना, 40 वर्षीय पुखरेम इंगोचा सिंह और 50 वर्षीय थोकचोम टेम्बा उर्फ वाखेइबा के रूप में हुई है। पुख्रेम और वाखेइबा घाटी स्थित सबसे पुराने सशस्त्र विद्रोही समूह यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) के एक गुट से जुड़े थे।

अराजकता फैलाने की साजिश

ये गिरफ़्तारियाँ बढ़ती हिंसा और अराजकता की पृष्ठभूमि में हुई हैं जिसने मणिपुर को 10 महीने से भी अधिक समय से जकड़ रखा है। शुरुआत में मेइतेई और कुकी के बीच एक जातीय संघर्ष के रूप में शुरू हुआ मामला अब एक बहुआयामी संकट में बदल गया है, जिसके परिणामस्वरूप लोगों की जान चली गई, हजारों लोगों का विस्थापन हुआ और भय का व्यापक माहौल बन गया।

पुलिस का बयान

वहीं पुलिस ने बताया कि, अकेले जुलाई 2023 और फरवरी 2024 के बीच 50 वाहनों की लूट का विवरण देते हुए कम से कम 45 एफआईआर दर्ज की गई हैं। चोरी किए गए वाहनों में एसयूवी और सेडान से लेकर अर्थ-मूवर्स और जेसीबी जैसी भारी निर्माण मशीनरी तक शामिल हैं। इन वाहनों को अक्सर आपराधिक गतिविधियों के लिए पुन: उपयोग किया जाता है, पहचान से बचने के लिए उनकी नंबर प्लेटें बदल दी जाती हैं।

ये भी पढ़े:- यूबीटी-शिवसेना ने तोड़ा गठबंधन का धर्म? जानें क्यों नाराज हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार

मणिपुर की हिंसा

मणिपुर के घाटी और पहाड़ी जिलों के बीच कार्यप्रणाली अलग-अलग है। घाटी में, चोरी के वाहनों का उपयोग अक्सर विभिन्न अपराधों को अंजाम देने के लिए किया जाता है, रिपोर्ट में ऐसे उदाहरणों का संकेत दिया गया है जहां लूटी गई कारें डकैती और अपहरण में शामिल थीं। पहाड़ी जिलों में, आतंकवादियों द्वारा चुराई गई भारी मशीनरी का उपयोग बंकरों और स्नाइपर चौकियों जैसे बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए किया जाता है जो उनके अभियानों का समर्थन करते हैं।

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
आम चुनाव 2024, दूसरे चरण के बाद भी कंफ्यूजन
PM Modi:अंकोला की फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से पीएम मोदी ने की मुलाकात-Indianews
Vampire Facial: खूबसूरत बनने की चाहत ने ली तीन महिलाओं की जान, फेशियल बनी मौत की वजह- indianews
दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT