होम / Haryana: नूंह में 19 सितंबर तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हुआ फैसला

Haryana: नूंह में 19 सितंबर तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हुआ फैसला

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 17, 2023, 9:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana, नूंह: हरियाणा सरकार ने एक आदेश में कहा कि नूंह जिले में 19 सितंबर तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं। रविवार शाम चंडीगढ़ में जारी एक आदेश में, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) टी वी एस एन प्रसाद ने कहा, “विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाओं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) को निलंबित कर दिया गया है।”

आदेश के मुताबिक, 17 सितंबर की शाम 6 बजे से 19 सितंबर की रात 11:59 बजे तक नूंह में मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाएं निलंबित रहेंगी। हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को हुई सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में कांग्रेस विधायक मम्मन खान की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद, हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को नूंह में दो दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया था।

व्यवस्था बनाए रखने के लिए

नया आदेश, हरियाणा राज्य में जिला नूंह के अधिकार क्षेत्र में शांति और सार्वजनिक व्यवस्था की किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए जारी किया गया था और यह 17 सितंबर (1800 बजे) से 19 सितंबर (2359 बजे) तक प्रभावी रहेगा। इससे पहले, नूंह में पुलिस ने कहा था कि हिंसा जिले में मुख्य रूप से तीन से चार स्थानों पर हुई थी।

विधायक का नाम सामने आया

शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, नूंह के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नरेंद्र बिजारणिया ने कहा कि नगीना के बड़कली चौक के आसपास हुई हिंसा की घटनाओं की जांच के दौरान, कुछ आरोपियों से पूछताछ की गई और विधायक का नाम सामने आया।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT