होम / Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र से पहले केंद्र सरकार ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री भी होंगे शामिल

Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र से पहले केंद्र सरकार ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री भी होंगे शामिल

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 19, 2023, 5:21 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Monsoon Session: कल यानी की 20 जुलाई से संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू होने वाला है। जिसके बाद केंद्र सरकार कई सारे मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए संसद के मानसून सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। मिली रिपोर्ट के अनुसार बता दें कि, यह बैठक एक औपचारिक बैठक के तौर पर होगी जो संसद सत्र शुरू होने से एक दिन पहले यानी आज होगी। वहीं ये भी बता दें कि, इस बैठक में सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों समेत प्रधानमंत्री मोदी के शामिल होने की खबर सामने आ रही है ।

मानसून सत्र पर नजर

20 जुलाई से शुरू होने वाले इस मानसून सत्र के बारे में कई लोगों का मानना है कि, ये सत्र जबरदस्त हो-हल्ला के साथ होने वाला है। जहां केंद्र सरकार और विपक्ष में जोरदार टकराव होने के आसार जताए गए है। वहीं सबसे दिलचस्प होगा ये देखना कि, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्ष सरकार के खिलाफ किस प्रकार से हमलावर रुख करती है। वैसे तो अनुसान ये लगाए जा रहे है कि, विपक्ष केंद्र सरकार को महंगाई, मणिपुर संकट जैसे मुद्दों पर घेरने वाली है। जिसके बाद देखने वाली बात ये है कि, विपक्ष लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए इस मानसून सत्र में केंद्र सरकार पर कैसे हमलावर रहती है।

उपराष्ट्रपति ने मंगलवार को बुलाई थी बैठक

बता दें कि, उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को बुलाई थी लेकिन अधिकतर पार्टियों के नेताओं की अनुपलब्धता के चलते यह बैठक टाल दी गई। बता दें कि, ये साल और आने वाला साल देश की राजनीतिक पार्टियों के लिए अत्यधिक व्यस्त होने वाला है। क्योंकि इस साल कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टी, सत्ताधारी हो या विपक्ष अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हैं।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT