होम / Mumbai Rains: मुंबई में बारिश बनी आफत, IMD ने पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और पुणे के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट 

Mumbai Rains: मुंबई में बारिश बनी आफत, IMD ने पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और पुणे के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट 

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 25, 2024, 8:55 am IST

Mumbai Rains (2)

India News (इंडिया न्यूज), Mumbai Rains:  भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ओर से आज गुरुवार, 25 जुलाई को मुंबई में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच, पालघर, ठाणे, रायगढ़, सतारा, रत्नागिरी और पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। महाराष्ट्र के कोंकण जिले में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मुंबई के लिए आज और कल के मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है, “येलो अलर्ट के बीच अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।” शहर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 28 और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। मौसम एजेंसी ने 28 जुलाई तक “आम तौर पर बादल छाए रहने और मध्यम बारिश” का पूर्वानुमान लगाया है। शहर में 30 जुलाई तक बारिश की संभावना जताई गई है। अगले 5 दिनों में तापमान 23 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

  • मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी
  • 24 घंटे जोरदार बारिश
  • अलर्ट जारी

24 घंटे जोरदार बारिश

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “मुंबई में पिछले 24 घंटों में अधिकांश स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई।” आरएमसी ने कहा कि कोंकण के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। एक अन्य अपडेट में घाट क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर मध्य महाराष्ट्र के जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Tomatoes Prevent Heart Attacks: क्या लाल टमाटर दिल के दौरे से बचाता है? यहां जानें सच

अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश

आरएमसी ने कहा कि इसके अलावा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने विदर्भ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें, तेज़ हवाएँ और भारी बारिश का भी अनुमान लगाया है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया कि मुंबई क्षेत्र में पानी की आपूर्ति करने वाली तानसा झील बुधवार को ओवरफ्लो होने लगी। बीएमसी ने एक्स को बताया, “मुंबई को पानी की आपूर्ति करने वाली झीलों में से एक तानसा झील आज शाम करीब 4:16 बजे ओवरफ्लो होने लगी।”

पोस्ट में आगे लिखा है, “तानसा बांध के तीन गेट खोल दिए गए हैं, जिससे 3,315 क्यूसेक की दर से पानी छोड़ा जा रहा है। तानसा झील की पूरी भंडारण क्षमता 14,508 करोड़ लीटर है।”

Viral Video: अमेजन पार्सल खोलते ही महिला के छूटे पसीने, एयर फ्रायर की जगह डिलीवर हुआ ये खतरनाक जीव, वीडियो वायरल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
ADVERTISEMENT