होम / Nana Patole: नाना पटोले का कांग्रेस कार्यकर्ता से पैर धुलवाने का वीडियो वायरल, शहजाद पूनावाला ने उठाए सवाल-Indianews

Nana Patole: नाना पटोले का कांग्रेस कार्यकर्ता से पैर धुलवाने का वीडियो वायरल, शहजाद पूनावाला ने उठाए सवाल-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 18, 2024, 6:17 pm IST
Nana Patole: नाना पटोले का कांग्रेस कार्यकर्ता से पैर धुलवाने का वीडियो वायरल, शहजाद पूनावाला ने उठाए सवाल-Indianews

Maharshtra

India News(इंडिया न्यूज), Nana Patole: एक वायरल वीडियो ने राजनीतिक दलों के बीच विवाद खड़े कर दिए हैं। दरअसल, महराष्ट्र में कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को काफी ट्रोल किया जा रहा है क्योंकि एक कार्यकर्ता ने उनके पैर के कीचड़ को साफ करने के लिए उनके पैर धोए। इसके बाद बीजेपी ने भी इस पर टिप्पणी की है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

कलयुगी मां का दिखा खौफनाक रूप, पटरी के बगल में फेंका नवजात का शव- IndiaNews

नाना पटोले को किया गया ट्रोल 

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद विवादों में आ गए हैं, जिसमें एक पार्टी कार्यकर्ता उनके कीचड़ से सने पैर धोता हुआ दिखाई दे रहा है। यह घटना सोमवार को पटोले के अकोला जिले के दौरे के दौरान हुई, जहां उन्होंने वाडेगांव में एक कार्यक्रम में भाग लिया और संत गजानन महाराज की पालकी के दर्शन किए। पटोले नानासाहेब चिंचोलकर विद्यालय गए, जहां लोग पालकी दर्शन के लिए एकत्र हुए थे। अपनी कार की ओर लौटते समय एक व्यक्ति कांग्रेस नेता के पैरों की गंदगी धोकर उनकी मदद करता हुआ दिखाई दिया।

T20 World Cup 2024: विश्व कप में मैच फिक्सिंग? ICC ने जताई चिंता, जानें पूरा मामला-Indianews

कांग्रेस की संस्कृति पर उठे सवाल 

घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल गया और विवाद खड़ा हो गया। आलोचना के जवाब में पटोले ने कहा कि मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया और उन्होंने एक स्पष्टीकरण भी जारी किया। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “बारिश के कारण कीचड़ हो गया था और उसके बाद हमारी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने आकर मेरे पैरों पर पानी डालना शुरू कर दिया और मैंने अपने पैर धोए। भाजपा ने इसे इतना बड़ा मुद्दा बना दिया…साथ ही उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं जो ‘हर घर में नल, हर घर में जल’ की बात करते हैं। अगर कोई नल होता, तो मैं नल के पानी से अपने पैर धोता।

नाना पटोले ने दिया बचाव 

भाजपा ने इस घटना को लेकर कांग्रेस की “संस्कृति” पर सवाल उठाया। “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस बार-बार अपने कार्यकर्ताओं का अपमान कर रही है जो अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं। यह शर्म की बात है कि महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने एक कार्यकर्ता से अपने पैर धुलवाए क्योंकि उसके पैर कीचड़ से सने हुए थे। क्या यही कांग्रेस की संस्कृति है?” भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस कार्रवाई को कांग्रेस की “नवाबी सामंती राजकुमार” मानसिकता का प्रतिबिंब बताया और पार्टी और पटोले दोनों से माफी की मांग की। पूनावाला ने कहा, कि “कांग्रेस की मानसिकता नवाबी सामंती राजकुमारों जैसी है।

शहजाद पूनावाला ने बताई कांग्रेस की मानसिकता 

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले अकोला में एक पार्टी कार्यकर्ता से अपने पैर धुलवाते हैं। वे जनता और कार्यकर्ताओं से गुलामों जैसा व्यवहार करते हैं और खुद को राजा-रानी समझते हैं। कल्पना कीजिए कि सत्ता में आए बिना वे लोगों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं! अगर वे गलती से सत्ता में आ गए तो क्या करेंगे। नाना पटोले को माफी मांगनी चाहिए और कांग्रेस को भी।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT