होम / नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में शामिल होंगे खरगे, बचे विपक्षी नेताओं ने क्या कहा?

नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में शामिल होंगे खरगे, बचे विपक्षी नेताओं ने क्या कहा?

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 9, 2024, 3:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Oath Ceremony: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद आज यानी 9 जून को शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है, इस समारोह में नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। मोदी के साथ कई सांसद भी नई कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ लेंगे। यह कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन में होने जा रहा है। इस समारोह में दुनियाभर के कई देशों के नेता शामिल होने वाले हैं, लेकिन लोगों की खास नजर विपक्ष पर है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है।

वहीं, कुछ नेताओं ने शपथ ग्रहण समारोह पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि उन्हें इस समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है। खड़गे को बीजेपी नेता प्रह्लाद जोशी ने शनिवार देर रात यानी 8 जून को आमंत्रित किया था। पार्टी सूत्रों से पता चला है कि खड़गे इस समारोह में शामिल होंगे, सूत्रों ने बताया कि खड़गे ने पार्टी और सहयोगी दलों से बात की, जिसके बाद यह फैसला लिया गया। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने मीडिया से कहा कि पार्टी नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि अभी तक हमें सरकार की तरफ से न तो कोई निमंत्रण मिला है और न ही हमें इसकी जानकारी दी गई है।

 Narendra Modi Cabinet 3.0: कौन हैं अनुप्रिया पटेल, जो बनने जा रहीं मोदी 3.0 कैबिनेट का हिस्सा -IndiaNews

निमंत्रण में देरी पर प्रियंका ने जताई नाराजगी

शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि निमंत्रण बहुत देर से आया है, जिस इरादे से किसी को निमंत्रण दिया जाता है, उस इरादे से नहीं दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि मेरा मानना ​​है कि शपथ ग्रहण समारोह से ज्यादा महत्वपूर्ण यह होगा कि उनका कार्यकाल कैसे चलेगा और यह सरकार कैसे चलेगी।

वहीं, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी भी निमंत्रण न मिलने से काफी नाखुश नजर आए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, ‘मैं राज्यसभा में विपक्ष का उपनेता हूं, मुझे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी या भारतीय गठबंधन सहयोगियों के शपथ ग्रहण समारोह का कोई निमंत्रण नहीं मिला है। विपक्ष के नेता खुद तय करेंगे कि वह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे या नहीं। नरेंद्र मोदी समारोह को अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम बनाने के लिए विदेशी मेहमानों को आमंत्रित करने में ज्यादा रुचि रखते हैं।

न तो मुझे निमंत्रण मिला है और न ही मुझे जाना है: ममता

जहां कुछ लोगों ने समारोह में शामिल होने को लेकर संदेह जताया है, वहीं कुछ ने नाराजगी भी जताई है, वहीं ममता बनर्जी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि न तो मुझे निमंत्रण मिला है और न ही मुझे इस समारोह में जाना है। उन्होंने कहा कि मुझे खेद है लेकिन मैं एक असंवैधानिक, अवैध पार्टी को सरकार बनाने के लिए शुभकामनाएं नहीं दे सकती, लेकिन मेरी शुभकामनाएं देश के लिए होंगी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इंडिया ब्लॉक की ओर से बोलते हुए कहा कि इस समारोह में सिर्फ अंतरराष्ट्रीय नेताओं को ही आमंत्रित किया गया है, लेकिन अगर उन्हें निमंत्रण मिलता है तो हम इस बारे में सोचेंगे, हालांकि हमारे किसी नेता को कोई निमंत्रण नहीं मिला है।

Narendra Modi Cabinet 3.0: नोर्थ इस्ट से किरेन रिजिजू को आया कॉल, जानें कैसा रहा उनका राजनीतिक जीवन-IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT