होम / NEET 2024 Result Scam: विद्यार्थियों के साथ हुआ अन्याय! एनटीए के विरोध में शुरु हुआ ABVP का प्रदर्शन-Indianews

NEET 2024 Result Scam: विद्यार्थियों के साथ हुआ अन्याय! एनटीए के विरोध में शुरु हुआ ABVP का प्रदर्शन-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 11, 2024, 2:52 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), NEET 2024 Result Scam: नीट स्कैम का मामला अब पूरे देश में वायरल हो चुका है। देश भर को लोग एनटीए के खिलाफ एक्शन ले रहे हैं यहां तक की सुप्रीम कोर्ट ने भी एनटीए को नोटिस भेजा है और मामले की सुनवाई 8 जुलाई को होनी है। इस बीच बच्चों ने भी कई तरह के आंदोलन शुरु कर दिए हैं। आइए इस खबर में आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Parliament Special Session: कौन होगा अगला लोकसभा अध्यक्ष? इस दिन से शुरु होगा संसद का विशेष सत्र-Indianews

एनटीए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन 

एसएफआई और एबीवीपी समेत कई छात्र समूहों ने नीट-यूजी परीक्षा 2024 में कथित अनियमितताओं के खिलाफ सोमवार को अलग-अलग विरोध प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय पर विरोध प्रदर्शन किया, जहां सैकड़ों छात्रों ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) में कथित अनियमितताओं की स्वतंत्र और पारदर्शी जांच की मांग की। एसएफआई सदस्य और जेएनयू छात्र संघ के उपाध्यक्ष अविजीत घोष ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने प्रवेश परीक्षाओं की अखंडता की रक्षा के लिए अधिक विश्वसनीय परीक्षा प्रणाली की भी मांग की। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की मांग को लेकर ओखला में एनटीए मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।

Manipur: जिरीबाम हिंसा के चलते हाई अलर्ट पर असम का कछार जिला, दो हजार से ज्यादा लोगों का छोड़ना पड़ा अपना घर-Indianews

विद्यार्थियों के साथ हो रहा अन्याय

प्रदर्शनकारियों ने एनटीए द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न उपायों की मांग की, जिसमें परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा बढ़ाना, सरकारी केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करना और सरकार द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की तैनाती शामिल है। एबीवीपी की राष्ट्रीय सचिव शिवांगी खारवाल ने कहा, कि “हाल के दिनों में हुई अनियमितताओं को देखते हुए ऐसा लगता है कि एनटीए एक भ्रष्ट संगठन बन गया है। एजेंसी द्वारा आयोजित लगभग हर परीक्षा में कुछ अनियमितताएं पाई गई हैं।” खारवाल ने कहा, कि “यह तथ्य कि प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 67 छात्रों में से छह एक ही केंद्र से थे, यह संयोग नहीं हो सकता। हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं और ज्ञापन में निष्पक्ष और पारदर्शी परीक्षाओं के लिए अन्य विस्तृत मांगें भी रखी हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी स्थितियाँ फिर से न उठें।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Dhruv Rathi ने Elvish Yadav पर किया पलटवार, गुस्से में गोदी यूट्यूबर्स को दिया करारा जवाब
Abhishek Sharma: ‘रोम एक दिन में नहीं बना’…अभिषेक शर्मा की तूफानी सेंचुरी पर युवराज सिंह ने दिया बड़ा बयान
PM Modi Russia Visits: भारतीय तिरंगा रोशनी से जगमगा उठा मॉस्को के ओस्टैंकिनो टॉवर, देखें तस्वीरें
Dengue से जा रही जानें, स्विमिंग पूल गोते लगा रहे ‘मंत्री जी’, वीडियो पर मचा बवाल
थप्पड़ कांड के बाद सिंगर Armaan Malik ने बिग बॉस ओटीटी 3 के अरमान मलिक को लेकर किया रिएक्ट, यूट्यूबर के लिए कही ये बात
क्यों इस मजार के सामने आते ही थम जाती हैं भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा? जानें क्या हैं वजह!
Russian-Ukrainian: पीएम मोदी के रूस दौरे के बीच धमाकों से दहला यूक्रेन, 20 की मौत
ADVERTISEMENT