होम / Bareilly: मुहर्रम की दिन बरेली में बवाल करने वालों के घर पर गरजा बाबा का बुल्डोजर, 10 घरों पर हुआ एक्शन

Bareilly: मुहर्रम की दिन बरेली में बवाल करने वालों के घर पर गरजा बाबा का बुल्डोजर, 10 घरों पर हुआ एक्शन

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 25, 2024, 12:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bareilly: बरेली के शाही थाना क्षेत्र के गांव गौसगंज में पुलिस प्रशासन ने बुलडोजर से कार्रवाई शुरू की है। सोमवार को सबसे पहले आरोपी इरशाद के घर पर बुलडोजर चला। उसके अवैध निर्माण को ढहाया गया। इसके बाद आरोपी पीआरडी जवान बख्तावर के घर को ढहाया गया। इसके साथ ही आठ अन्य आरोपियों के घरों पर भी कार्रवाई की गई। इसके बाद एक धार्मिक स्थल पर जाकर बुलडोजर रुका। जिस पर भी लाल निशान लगाया गया है।

दो समुदायों के बीच हुई थी मारपीट

उत्तर प्रदेश के बरेली में 19 जुलाई की रात को मोहर्रम के जुलूस के दौरान एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के घरों पर पथराव किया था। जिसके बाद लाठी-डंडे भी चले थे। पूर्व प्रधान हीरालाल के बेटे तेजराम समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। तेजराम का इलाज बरेली के एक अस्पताल में चल रहा था। रात साढ़े तीन बजे तेजराम की मौत हो गई। सोमवार सुबह शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया।

आरोप है कि इरशाद और बख्तावर दोनों ने ही भीड़ को पत्थरबाजी के लिए उकसाया था। इसी कारण पहले उन पर कार्रवाई की गई थी। वहीं मृतक तेजराम के पिता हीरालाल ने बताया कि तेजराम शादीशुदा था और जब घटना हुई तो वह उस समय लोगों को झगड़ा न करने के लिए समझाने गया था। तेजराम की मौत के बाद गांव में तनाव के चलते पुलिस तैनात कर दी गई है।

Mamata Banerjee के ‘असहाय लोगों’ को शरण देने के बयान से भड़का बांग्लादेश, भारत सरकार को लिखा पत्र

पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

तोड़फोड़ और बलवा के मामले में पुलिस ने 50 लोगों पर नामजद समेत 65 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इसके अलावा एसओ अमित कुमार ने 75 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपियों में से 33 को शनिवार को जेल भेज दिया गया। शाही पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी आलमगीर को गोली लगी है। इन दोनों को भी जेल भेज दिया गया है।

कांस्टेबल सस्पेंड, इंस्पेक्टर समेत चार निलंबित

ताजिया जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुए विवाद की प्रारंभिक जांच में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। मामले की जांच के बाद एसएसपी ने कांस्टेबल नफीस अहमद को निलबिंत कर दिया गया। इंस्पेक्टर राधाकृष्ण, हेड कांस्टेबल राजवीर सिंह, कांस्टेबल सुहैल अहमद और गुलफाम को भी सस्पेंड किया गया है।

Budget में कस्टम ड्यूटी में कटौती, जानिए कितनी गिर गई सोने-चांदी की कीमतें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT