Parliament Winter Session 2023: आज राज्यसभा में इन मुद्दों पर विपक्ष कर सकता है हंगामा, पेश होंगे ये अहम विधेयक

India News(इंडिया न्यूज),Parliament Winter Session 2023: संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र का आज यानी गुरुवार को चौथा दिन है। शीतकालीन सत्र के चौथे दिन जैसे ही संसद बुलाई जाएगी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो विधेयकों, जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 को राज्यसभा में विचार और पारित होने के लिए आगे बढ़ाएंगे। दोनों विधेयक पहले बुधवार को लोकसभा द्वारा पारित किए गए थे।

भाजपा सांसद अनिल जैन पेश रिपोर्ट करेंगे

भाजपा सांसद अनिल जैन और नीरज शेखर गृह मामलों पर विभाग से संबंधित संसदीय स्थायी समिति की 249वीं और 250वीं रिपोर्ट राज्यसभा में पेश करेंगे।

इनकी मौत पर चर्चा की मांग

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया और कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को मौत की सजा पर चर्चा की मांग की।

लोकसभा में पारित हुए दो विधेयक

सदन में दो दिनों तक बहस हुई और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 पारित कर दिया।

राज्यसभा द्वारा जारी विधायी एजेंडे में कहा गया है कि जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023, अमित शाह लोकसभा द्वारा पारित जम्मू और कश्मीर आरक्षण अधिनियम, 2004 में संशोधन करने के लिए विधेयक को आगे बढ़ाएंगे, इस पर विचार किया जाएगा। साथ ही प्रस्ताव रखा कि विधेयक पारित किया जाए।

यह भी पढ़ेंः-

SHARE
Latest news
Related news