होम / Paytm Third Party App: पेटीएम को मिली राहत, थर्ड-पार्टी यूपीआई ऐप बनने के लिए मिली मंजूरी

Paytm Third Party App: पेटीएम को मिली राहत, थर्ड-पार्टी यूपीआई ऐप बनने के लिए मिली मंजूरी

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 14, 2024, 7:25 pm IST
ADVERTISEMENT
Paytm Third Party App: पेटीएम को मिली राहत, थर्ड-पार्टी यूपीआई ऐप बनने के लिए मिली मंजूरी

Paytm Payments Bank

India News (इंडिया न्यूज), Paytm Third Party App:  पेटीएम बैंक को बड़ी राहत मिली है। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (OCL), पेटीएम की मूल इकाई को थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन प्रदाता (TPAP) के रूप में यूपीआई सेवाओं में भाग लेने की मंजूरी दे दी है। पेटीएम के लिए भुगतान सेवा में सहायता के लिए चार बैंक भागीदार होंगे। जिसमें एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और यस बैंक का नाम शामिल है।

Also Read: आसान भाषा में जानें क्या है CAA, भारतीय नागरिक पर क्या होगा असर?

NPCI ने क्या कहा?

एनपीसीआई ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि “येस बैंक ओसीएल के लिए मौजूदा और नए यूपीआई व्यापारियों के लिए व्यापारी अधिग्रहण बैंक के रूप में भी कार्य करेगा। “@Paytm” हैंडल को येस बैंक पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा। यह मौजूदा उपयोगकर्ताओं और व्यापारियों को यूपीआई लेनदेन और ऑटोपे जनादेश जारी रखने में सक्षम करेगा। इसका मतलब है कि आप एकीकृत भुगतान इंटरफेस के माध्यम से भुगतान के लिए पेटीएम ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

Also Read: Ram Gopal Varma ने राजनीति में ली एंट्री, आंध्र प्रदेश की इस जगह से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

कल से बंद होंगी कई सेवाएं

15 मार्च के बाद कई पेटीएम सेवाएं काम करना बंद कर देंगी क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 31 जनवरी, 2024 को पीपीबीएल पर प्रतिबंध लगा दिया था। 15 मार्च के बाद, आरबीआई ने पीबीबीएल को नई जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया है।

Also Read: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में गूंजा गायत्री मंत्र? जानें पूरी सच्चाई

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT