होम / Northeast Petrol Strike : पूरे नॉर्थ ईस्ट में आज से नहीं बिकेगा पेट्रोल, NEIPDA ने किया हड़ताल का ऐलान

Northeast Petrol Strike : पूरे नॉर्थ ईस्ट में आज से नहीं बिकेगा पेट्रोल, NEIPDA ने किया हड़ताल का ऐलान

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 30, 2024, 2:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Northeast Petrol Strike: असम और समेत पूर्वोत्तर के लोगों को शनिवार (30 मार्च) से दो दिन के लिए पेट्रोल संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, नॉर्थ ईस्ट इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने शनिवार (30 मार्च) की सुबह 5 बजे से सोमवार (1 अगस्त) सुबह 5 बजे तक 48 घंटे की हड़ताल करने जा रही है। जिसकी वजह से पूर्वोत्तर में दो दिन पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। एनईआईपीडीए ने 28 मार्च को गुवाहाटी के उजान बाजार स्थित अपने कार्यालय में एक बैठक बुलाई थी। इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि एसोसिएशन अपनी मांगें पूरी न होने तक पेट्रोल पंप बंद रखकर विरोध प्रदर्शन करेगा।

क्यों NEIPDA कर रही हड़ताल?

बता दें कि, पूर्वोत्तर राज्यों में पेट्रोल ब्रिक्री को बंद करने का निर्णय अपने अन्य मांगों के साथ-साथ साल 2017 से डीलर्स कमीशन में वृद्धि या संशोधन की कमी के संबंध में शिकायतों की वजह से लिया गया है। एनईआईपीडीए ने कमीशन दरों में जरूरी एडजस्टमेंट की अनुपस्थिति के साथ-साथ रिटेल आउटलेट्स के संचालन में होने वाले बढ़ते खर्चों पर चिंताओं को उजागर किया है।

EC On Exit Poll: एग्जिट पोल को लेकर EC ने जारी की नोटिस, 19 अप्रैल की सुबह 7 बजे से 1 जून की शाम 6.30 बजे तक लगाई रोक

तेल कंपनियों से नहीं दिया कोई जवाब

एनईआईपीडीए के अनुसार, तेल कंपनियों को एसोसिएशन ने 3 फरवरी को एक पत्र लिखा था। जिसमें कई मुद्दों को उठाया गया था। एनईआईपीडीए का दावा है कि पत्र के माध्यम से मुद्दों को उठाने के बावजूद कंपनियों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। एनईआईपीडीए का कहना है कि उसने अपनी समस्याओं की ध्यान दिलाने और मांगों को उठाने के लिए औपचारिक रूर से हड़ताल का नोटिफिकेशन जारी किया है। अब पूर्वोत्तर के नागरिकों को इस हड़ताल की वजह से दो दिनों तक पेट्रोल के भरी समस्या से जूझना पड़ेगा।

Baltimore Bridge Collapse: भारतीयों को नस्लवादी कार्टून के जरिए विदेशी मीडिया ने बनाया निशाना, इस बार बाल्टीमोर ब्रिज ढहने को लेकर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT