होम / Parliament Session 2023: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज संसद में बोलेंगे PM मोदी

Parliament Session 2023: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज संसद में बोलेंगे PM मोदी

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 8, 2023, 10:39 am IST

इंडिया न्यूज़, दिल्ली।(Parliament Session 2023) बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर संसद में जवाब देंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीएम आज दोपहर करीब 3:30 बजे लोकसभा में अपना संबोधन देंगे। बता दें कि पीएम का यह जवाब संसद में बजट 2023 पेश होने से पहले राष्ट्रपति मुर्मू के अभिभाषण के जवाब में होगा।

दरअसल, मंगलवार (7 फरवरी) को कांग्रेस सांसद, राहुल गांधी ने अडानी मुद्दे को लेकर संसद में पीएम मोदी पर कई हमले किए। लोकसभा में सवाल उठाते हुए कांग्रेस नेता, राहुल गांधी ने पीएम मोदी के साथ ही केंद्र सरकार पर भी करारा हमला बोला। उन्होंने कहा, साल 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 स्थान पर थे  और अब वो अचानक दूसरे नंबर पर आ गए हैं। ये जादू कैसे हुआ, कोई बताए? राहुल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, एयरपोर्ट नियम को बदलकर हवाई अड्डों के ठेके तक अडानी समूह को दे दिए गए।

कांग्रेस नेता अपनी कही बात को करे साबित – बीजेपी

वहीं, राहुल के इन आरोपों पर केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि बिना सबूत के आरोप लगाने का कोई मतलब ही नहीं है। अगर आपके आरोप सही हैं तो अपना आरोप से संबंधित सबूत भी सामने रखें। बीजेपी सांसद दुबे ने इस संबंध में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को एक पत्र भी लिखा है जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी और सरकार पर क्या आरोप लगाए?

7 फरवरी, मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “युवाओं ने हमसे पूछा कि अडानी अब 8-10 क्षेत्रों में हैं और 2014 से 2022 तक उसकी कुल संपत्ति 8 बिलियन डॉलर से 140 बिलियन डॉलर तक कैसे पहुंच गई। उन्होंने आगे कहा कि तमिलनाडु, केरल से लेकर हिमाचल प्रदेश तक हम हर जगह एक ही नाम सुनते (अडानी) आ रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में सिर्फ ‘अडानी’, ‘अडानी’, ‘अडानी’ हैं… लोग मुझसे पूछते थे कि अडानी किसी भी बिजनेस में आता है और कभी फेल नहीं होता। उन्होंने ये भी कहा कि कश्मीर, हिमाचल के सेब से लेकर बंदरगाहों, हवाईअड्डों और यहां तक कि जिन सड़कों पर हम चल रहे हैं। वहां भी सिर्फ एक ही व्यक्ति की बात हो रही है। कांग्रेस नेता ने अग्निवीर योजना और HAL के ठेके पर भी सरकार पर कई सवाल उठाए। राहुल गांधी ने संसद में कहा कि अग्निवीर योजना को सेना पर थोपा जा रहा है। राहुल ने कहा कि कल मैंने HAL में प्रधानमंंत्री को देखा HAL का ठेका पीएम ने अनिल अंबानी को दिया था। कांग्रेस सांसद ने ये भी कहा कि डिफेंस के एरिया में अडानी का जीरो अनुभव है, पेगासस किसने दिया यह सब कोई जानता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT