होम / PM Modi Dussehra: पीएम मोदी ने किया रावण दहन, साधा विपक्ष पर निशाना

PM Modi Dussehra: पीएम मोदी ने किया रावण दहन, साधा विपक्ष पर निशाना

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 24, 2023, 7:44 pm IST
ADVERTISEMENT
PM Modi Dussehra: पीएम मोदी ने किया रावण दहन, साधा विपक्ष पर निशाना

PM Modi Ayodhya visit

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Dussehra: दशहरा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से पूरे भारतवासियों को विजयदशमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ये पर्व अन्याय पर न्याय की विजय पर्व है, ये अत्याचारी रावण पर भगवान श्री राम के विजय का पर्व है। हम इसी भावना के साथ हर वर्ष रावण दहन करते हैं। ये पर्व हमारे लिए संकल्पों का पर्व है, अपने संकल्पों को दोहराने का पर्व है।

दशहरे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में द्वारका सेक्टर 10 में खुद ‘रावण दहन’ किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार हम विजयादशमी तब मना रहे हैं, जब चंद्रमा पर हमारी विजय को 2 महीने पूरे हुए हैं। विजयादशमी पर शस्त्र पूजा का भी विधान है। भारत की धरती पर शस्त्रों की पूजा किसी भूमि पर आधिपत्य नहीं, बल्कि उसकी रक्षा के लिए की जाती है।

राम मंदिर पर कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा, “राम मंदिर में भगवान राम के विराजमान होने में बस कुछ ही महीने बचे हुए हैं भगवान श्री राम आने ही वाले हैं। राम के आने के उत्सव की शुरुआत तो विजयादशमी से ही शुरू हो गई थी।..”

उन्होंने कहा कि हमें ध्यान रखना है कि आज रावण का धहन सिर्फ पुतले का धहन न हो। ये दहन हो हर उस विकृति का जिस कारण से समाज का आपसी सौहार्द बिगड़ता है। ये दहन हो उन शक्तियों का जो जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर मां भारती को बांटने का प्रयास करती हैं। ये दहन हो उन विचारों का जिनमें भारत का विकास नहीं स्वार्थ की सिद्धि निहित है।

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT