होम / PM Modi: जानें NDA 2.0 की आखिरी बैठक में नरेंद्र मोदी ने मंत्रिपरिषद से क्या कहा?

PM Modi: जानें NDA 2.0 की आखिरी बैठक में नरेंद्र मोदी ने मंत्रिपरिषद से क्या कहा?

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 5, 2024, 5:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),  PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को होने वाला है। प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले मोदी ने मोदी 2.0 में अपने मंत्रिमंडल को संबोधित किया और उनसे कहा कि “जीतना और हारना राजनीति का हिस्सा है”।

  • प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले नरेंद्र मोदी ने मंत्रिपरिषद को संबोधित किया
  • उन्होंने मंत्रियों से कहा, “जीतना और हारना राजनीति का हिस्सा है”
  • भाजपा लोकसभा में 272 के बहुमत से चूक गई, सहयोगियों के साथ 292 के पार

उनकी यह टिप्पणी 2019 की तुलना में 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन में उल्लेखनीय गिरावट के बाद आई है। उन्होंने कहा, “जीतना और हारना राजनीति का हिस्सा है। नंबर गेम चलता रहता है। हमने दस साल तक अच्छा काम किया है और भविष्य में भी ऐसा ही करते रहेंगे।”

उन्होंने अपने मंत्रिपरिषद से कहा, “सत्तारूढ़ संगठन हर जगह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरा है और भविष्य में भी ऐसा ही करेगा। आप सभी ने अच्छा काम किया है और बहुत मेहनत की है।”

मंगलवार को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए और भाजपा 272 सीटों के बहुमत के आंकड़े को छूने में विफल रही। पार्टी ने 240 सीटें जीतीं, और एनडीए गठबंधन ने कुल मिलाकर 292 सीटें जीतीं।

अगर एनडीए सरकार बनाती है तो मोदी पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद तीसरी बार सत्ता में बने रहने वाले दूसरे नेता होंगे। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के नतीजों का जायजा लिया और अगली सरकार के गठन से जुड़े मामलों पर भी चर्चा की।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT