होम / PM Modi: पीएम मोदी का आज झारखंड और बंगाल का दौरा, कई परियोजनाओं का देंगे सौगात

PM Modi: पीएम मोदी का आज झारखंड और बंगाल का दौरा, कई परियोजनाओं का देंगे सौगात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 1, 2024, 8:27 am IST

India News(इंडिया न्यूज),PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को बंगाल और झारखंड के दौरे पर रहेंगे। जहां पीएम मोदी दोनों राज्यों में कई सारे परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धघाटन करने वाले है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, इस क्रम में प्रधानमंत्री ने दोनों राज्यों में बिजली, रेल, सड़क, तेल, गैस, कोयला और कोयला क्षेत्र से संबंधित बांसुरी विकास की भव्यता और फिल्मों को शामिल किया है।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election: लोकसभा में BJP जीती चुनाव तो सिलेंडर की कीमत होगी 2 हजार’, सीएम ममता बनर्जी ने दिया विवादित बयान

झारखंड को उर्वरक की सौगात

इसके साथ ही दी गई जानकारी के अनुसार बता करें तो, झारखंड में वह धनबाद के सिंदरी में स्थित हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) उर्वरक संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 8,900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित यह उर्वरक संयंत्र यूरिया क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की दिशा में एक बड़ा कदम है।

ये भी पढ़े:-Israel Hamas war: गाजा में ट्रक से कुचले जाने की घटना पर तुर्की ने कहा- यह मानवता के खिलाफ अपराध

बंगाल में दो दिवसिय दौरा 

वहीं बात अब बंगाल की करें तो पीएम मोदी बंगाल के हुगली जिले के आरामबाग में जनसभा को संबोधित करने वाले है। इसके साथ ही बंगाल में पीएम का दौरा दो दिनों का है। शुक्रवार को वह कोलकाता में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद शनिवार को कृष्णानगर में उनकी सभा होगी। बता दें कि,आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बंगाल और झारखंड की प्रधानमंत्री की इन जनसभाओं को काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election: रातभर सीईसी की बैठक में शामिल रहे पीएम मोदी, बहुमत को लेकर हुई एसे प्लानिंग

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT