होम / PM Modi Oath Ceremony: हरियाणा के राव इंद्रजीत सिंह को मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह, बजी फोन की घंटी-Indianews

PM Modi Oath Ceremony: हरियाणा के राव इंद्रजीत सिंह को मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह, बजी फोन की घंटी-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 9, 2024, 12:31 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), PM Modi Oath Ceremony: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब बारी है प्रधानमंत्री पद के शपथ की। तीसरी बार नरेंद्र मोदी पीएम का पद संभालने जा रहे हैं जिसमें उनके साथ कैबिनेट भी शपथ लेंगे लेकिन उनके नाम की अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि कुछ नेताओं के पास कॉल गए हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि ये नेता कैबिनेट की शपथ ले सकते हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन नेताओं के पास कॉल गए और इनका राजनीतिक परिवेश कैसा रहा है।

Narendra Modi: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी से लेकर ये दिग्गज, यहां देखें लिस्ट-Indianews

पीएम आवास पर बैठक

नरेंद्र मोदी आज शाम को पीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं कि और इन्हीं के साथ कुछ नेता कैबिनेट मंत्री की शपथ लेंगे। आपको बता दें कि अभी तक किसी भी मंत्री के नाम की आधिकारिक घोषणा हुई नहीं है लेकिन सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि कुछ नेताओं के पास कल गए हैं और वो पीएम आवास पहुंच रहे हैं। आपको बता दें कि इस चुनान के नतीजों ने सभी को हैरान करके रख दिया है और किसी भी दल को बहुमत नहीं मिली है। इसी के साथ एनडीए सरकार बनाने जा रही है जिसमें काफी दिग्गज नेता सम्मिलित हैं। आज शपथ ग्रहण समारोह से पहले पीएम आवास पर बैठक है।

राव इंद्रजीत सिंह को आया कॉल

गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह 1977 से चार कार्यकाल के लिए हरियाणा विधानसभा में विधायक रहे। 1982 से 1987 तक वह खाद्य और नागरिक आपूर्ति के लिए जिम्मेदार प्रांतीय राज्य मंत्री थे। वे 1998 में संसद सदस्य के रूप में लोकसभा के लिए चुने गए , 1998-1999, 2004-2009 की संसदों में सेवारत रहे। 1991 से 1996 तक वे पर्यावरण, वन, चिकित्सा और तकनीकी शिक्षा के कैबिनेट मंत्री रहे, फिर विदेश राज्य मंत्री (2004-2006) और 2006 से 2009 तक रक्षा उत्पादन राज्य मंत्री रहे। 2009 से वे संसदीय सूचना प्रौद्योगिकी समिति की अध्यक्षता कर रहे हैं। सूचना मिली कि इनके पास कॉल गई है और ये पीएम आवास पहुंच रहे हैं।

Naredra Modi Oath Ceremony News: पीएम मोदी का शपथ ग्रहण आज, जान लें दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी -IndiaNews

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT