होम / PM Modi on Rahul Gandhi: राहुल गांधी के लिए पीएम मोदी की भविष्यवाणी, कहा- वायनाड चुनाव के बाद कांग्रेस युवराज का होगा ये हाल- indianews

PM Modi on Rahul Gandhi: राहुल गांधी के लिए पीएम मोदी की भविष्यवाणी, कहा- वायनाड चुनाव के बाद कांग्रेस युवराज का होगा ये हाल- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 21, 2024, 8:06 am IST
ADVERTISEMENT
PM Modi on Rahul Gandhi: राहुल गांधी के लिए पीएम मोदी की भविष्यवाणी, कहा- वायनाड चुनाव के बाद कांग्रेस युवराज का होगा ये हाल- indianews

PM Modi

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi on Rahul Gandhi: 2024 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट के लिए अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। हमलावर होते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भविष्यवाणी की है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को 26 अप्रैल के बाद किसी अन्य सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। जो दिखाता है कि सबसे पुराने पार्टी केरल में प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र को बरकरार रखने को लेकर आश्वस्त नहीं है। वर्तमान में राहुल गांधी के कब्जे वाले वायनाड में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

स्मृति ईरानी ने दी राहुल गांधी को मात

राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस परिवार का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी सीट केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए। पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा, “कांग्रेस के राजकुमार उत्तर से भाग गए और दक्षिण में शरण ली। वह वायनाड के लिए रवाना हो गए। इस बार उनकी हालत यह है कि वह अपने लिए किसी और सीट की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। 26 अप्रैल को वायनाड में मतदान होते ही उनके लिए एक और सीट की घोषणा कर दी जाएगी। वह दूसरी सीट की तलाश में हैं। मेरे शब्दों को अंकित कर लो…”।

अमेठी से दो बार के सांसद

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ”मैंने एक बार संसद में घोषणा की थी कि (कांग्रेस के) बड़े नेता अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और वे राज्यसभा जाएंगे। और मेरे ये कहने के एक महीने बाद ही उनके सबसे बड़े नेता को लोकसभा छोड़नी पड़ी… तो ये हार तो पहले ही स्वीकार हो चुकी है. इसलिए, इस बार मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं। लोक सभा में रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व करने वाली सोनिया गांधी अब राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं।

कांग्रेस ने अभी तक अमेठी के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है और इस बात की भी कोई पुष्टि नहीं हुई है कि राहुल गांधी फिर से इस सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं। हाल ही में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के फैसले का पालन करेंगे।

Indian Navy: समुद्री सुरक्षा के लिए भारतीय नौसेना की पहल, किया ‘पूर्वी लहर’ अभ्यास

‘कांग्रेस के शहजादे’ पर PM मोदी का तंज

इससे पहले, महाराष्ट्र के नांदेड़ में नांदेड़ और हिंगोली लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने इसी तरह की भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि “कांग्रेस के शहजादे” वायनाड संसदीय सीट हार जाएंगे, जैसे वह 2019 में अमेठी से हार गए थे।

“कांग्रेस के शहजादा को वायनाड में समस्या दिख रही है। वह 26 अप्रैल को मतदान का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद वह और उनका गिरोह एक सुरक्षित सीट की तलाश करेगा क्योंकि अमेठी के बाद, उन्हें वायनाड भी छोड़ना होगा, ”मोदी ने कहा।

Petrol Diesel Price: जारी हुआ रविवार का पेट्रोल-डीजल दाम, जानें देशभर में क्या चल रहा कच्चे तेल का भाव-indianews  

प्रियंका गांधी को लेकर अफवाह

इस बीच अफवाहों की मानें तो प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं। कांग्रेस ने कहा है कि दो सीटों पर फैसला “उचित समय” पर लिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी और एनडीए के अन्य दल अमेठी को लेकर अनिर्णय को लेकर राहुल गांधी का मजाक उड़ा रहे हैं। वायनाड में 26 अप्रैल को मतदान होगा, वहीं अमेठी में 20 मई को मतदान होगा।

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) से हाथ मिलाया है और राज्य की 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Weather Report: असम, मेघालय सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, आने वाले 5 दिन झकझोरेगी तेज हवाएं- indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT