होम / PM Modi Interview: चुनाव से पहले पीएम मोदी का ऐलान, 2047 तक भारत को विकसित बनाने पर सारा ध्यान -India News

PM Modi Interview: चुनाव से पहले पीएम मोदी का ऐलान, 2047 तक भारत को विकसित बनाने पर सारा ध्यान -India News

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 15, 2024, 7:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Interview: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार आने पर बीजेपी क्या करेगी इस बात पर चर्चा की है। उन्होंने एएनआई को बताया कि कैसे पीएम मोदी 2047 तक एक विकसित भारत बनाने की तैयारी में लगे है। साथ ही उन्होंने विपक्ष के दावे (बीजेपी सरकार आने पर संविधान बदलेगा) पर भी जबाव दिया है।

संपूर्ण विकास के लिए फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब मैं कहता हूं कि मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं, तो किसी को डरना नहीं चाहिए। मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता। मैं देश के संपूर्ण विकास के लिए फैसले लेता हूं। सरकार द्वारा हमेशा दावा किया जाता है कि हमने सब कुछ किया है। लेकिन मुझे अभी विश्वास नहीं है कि मैंने सब कुछ कर लिया है। मैंने अभी सब कुछ को सही दिशा में लाने कोशिश की है। इसके बाद भी भी मुझे बहुत कुछ करना है। मुझे पता है कि मेरे देश की कितनी जरूरतें हैं। मैं हर परिवार के सपनों को पूरा करूंगा। जिस दिन पूरा कर लूंगा उस दिन सबकुछ हो जाएगा। इसीलिए मैं कहता हूं कि यह एक ट्रेलर है।

पीएम मोदी का 2047 विज़न 

उन्होंने 2047 विज़न तक के विज़न की बात की है। उन्होंने कहा कि मैं काफी समय तक गुजरात में मुख्यमंत्री पद पर रहा है। मैं अनुभव का आदी हूं। अगर बार-बार चुनाव होते हैं तो मेरे राज्य से, 30-40 वरिष्ठ और अच्छे अधिकारी चुनाव ड्यूटी के लिए पर्यवेक्षक के रूप में जाते थे। तो वे 40-50 दिन बाहर रहते थे। मुझे चिंता होती थी कि मैं सरकार कैसे चलाऊंगा? क्योंकि देश में ऐसे चुनाव होते रहते हैं और मेरे पर्यवेक्षक जाते रहते हैं। तब मैंने सोचा कि अगर मेरे पास चुनाव है तो मैं उस अवधि को छुट्टी के रूप में नहीं लूंगा। मैं अधिकारियों को अगली सरकार के लिए ऐसा करने के लिए कहता हूं। इसलिए मैं उस समय आने वाले 100 दिनों की भी योजना बनाता था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

New Maruti Swift: मारुति सुजुकी ले आई है 25 का माइलेज देने वाली यह कार, 7 लाख से भी कम है कीमत- Indianews
US Man Strangled Wife: अमेरिकी शख्स ने अस्पताल में की पत्नी की हत्या, मेडिकल बिल न चुका पाने पर लिया फैसला -India News
Honda Car Discount: गाड़ियों पर जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर दे रहा Honda, रोड की बादशाह हैं इसकी गाड़ियां- Indianews
US News: अमेरिका में शर्मसार हुई मानवता, महिला ने बेटे को मारने से पहले कैमरे पर कहलवाया पिता को अलविदा -India News
Tata Nexon: ग्लोबल सेफ्टी रेटिंग एनकैप में इस कार को मिला 5-स्टार, कहते हैं इसे छोटा टैंक- Indianews
Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर करें ये उपाय, घर में होगा मां लक्ष्मी का प्रवेश- Indianews
Akash Anand: मायावती का बड़ा सियासी फैसला, भतीजे आकाश आनंद को राजनीतिक उत्तराधिकारी पद से हटाया -India News
ADVERTISEMENT