होम / राष्ट्रपति ने आतिशी के CM पद के लिए दिखाई हरी झंडी, कल शाम 4.30 बजे लेंगी शपथग्रहण

राष्ट्रपति ने आतिशी के CM पद के लिए दिखाई हरी झंडी, कल शाम 4.30 बजे लेंगी शपथग्रहण

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 21, 2024, 12:02 am IST

Delhi CM

India News (इंडिया न्यूज),Delhi CM: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आम आदमी पार्टी के विधायक दल की नेता आतिशी को सीएम बनाने की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही 5 मंत्रियों की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी गई है। यह खबर आधिकारिक सूत्रों से आई है। ऐसे में अब शपथ ग्रहण की औपचारिकता ही बाकी रह गई है। इससे पहले राष्ट्रपति मुर्मू ने अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे को भी मंजूरी दे दी। आतिशी का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार शाम 4:30 बजे होगा। आतिशी के साथ 5 कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे।

इससे पहले आतिशी ने एलजी से मुलाकात कर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने अपनी जगह दिल्ली की मंत्री आतिशी को अगला मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा था। केजरीवाल के प्रस्ताव को आप विधायकों ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया था।

कल से शुरू हो रहा ग्रेजुएट लेवल की रेलवे NTPC भर्ती के लिए आवेदन, ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

केजरीवाल ने दिया CM से इस्तीफा 

केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठेंगे जब जनता उन्हें ‘ईमानदारी का सर्टिफिकेट’ देगी। इसके बाद उन्होंने एलजी से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया था। अपने इस्तीफे के बाद आतिशी ने आम आदमी पार्टी की नई सरकार बनाने के लिए एलजी के समक्ष दावा पेश किया था। आतिशी पार्टी और सरकार का मुख्य चेहरा हैं। वह वित्त, शिक्षा और पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) समेत कई विभागों को संभालती हैं।

मुकेश अहलावत होंगे मंत्रिमंडल में नया चेहरा

दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक मुकेश अहलावत, मुख्यमंत्री मनोनीत आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। 48 वर्षीय दलित नेता को आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। उन्हें उस पद पर ले जाया गया है जो समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद के इस्तीफे के बाद खाली हुआ था। आनंद ने अप्रैल में केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी (आप) से इस्तीफा दे दिया और उसके बाद वह 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। अहलावत वर्तमान में पार्टी की राजस्थान इकाई के सह-प्रभारी हैं।

‘पत्नी मुस्लिम तो आधी पाकिस्तानी?’, मंत्री जी की घरवाली पर कमेंट कर फंसे BJP नेता, जानें क्या है पूरा मामला!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
राष्ट्रपति ने आतिशी के CM पद के लिए दिखाई हरी झंडी, कल शाम 4.30 बजे लेंगी शपथग्रहण
तिरुपति बालाजी मंदिर में सबसे पहले कौन चढ़ाया था लड्डडू? क्या आपको पता है इस कहानी के बारे में
ADVERTISEMENT