होम / नीरज चोपड़ा की मां के हाथ का बना चूरमा खाने के बाद PM Modi हो गए भावुक, लिख दिया उन्हें पत्र

नीरज चोपड़ा की मां के हाथ का बना चूरमा खाने के बाद PM Modi हो गए भावुक, लिख दिया उन्हें पत्र

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 2, 2024, 10:52 pm IST
नीरज चोपड़ा की मां के हाथ का बना चूरमा खाने के बाद PM Modi हो गए भावुक, लिख दिया उन्हें पत्र

PM Modi Write A Letter To Neeraj Mother ( पीएम मोदी ने नीरज की मां को लिखा पत्र )

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Write A Letter To Neeraj Mother: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (2 अक्टूबर, 2024) को भारतीय जेवलिन स्टार नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने उनके लिए स्वादिष्ट चूरमा (हरियाणा और राजस्थान का एक लोकप्रिय व्यंजन) पकाने के लिए उनका आभार व्यक्त किया है। हम आपको बता दें कि, इस साल की शुरुआत में जनवरी में पीएम मोदी ने नीरज से उनके लिए घर का बना ‘चूरमा’ लाने को कहा था। पीएम के अनुरोध का जवाब देते हुए नीरज की मां सरोज ने उनके लिए विशेष ‘चूरमा’ पकाने का वादा किया और भेजा। मंगलवार को पीएम मोदी ने जमैका के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा के दौरान नीरज से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी को स्वादिष्ट ‘चूरमा’ चखने का मौका मिला।

नीरज की मां को पीएम मोदी ने लिखा पत्र

नीरज की मां को लिखे अपने पत्र में पीएम मोदी ने खुलासा किया कि ‘चूरमा’ खाने के बाद वह भावुक हो गए, उन्होंने स्वीकार किया कि वह खुद को उन्हें पत्र लिखने से नहीं रोक पाए। “आदरणीय सरोज देवी जी, सादर प्रणाम! आशा है आप स्वस्थ, सुरक्षित और प्रसन्न होंगी। कल जमैका के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा के अवसर पर आयोजित भोज में मुझे नीरज से मिलने का अवसर मिला। जब उन्होंने मुझे आपके हाथ का स्वादिष्ट चूरमा खिलाया तो मेरी खुशी कई गुना बढ़ गई। आज यह चूरमा खाने के बाद मैं आपको पत्र लिखने से खुद को रोक नहीं पाया। नीरज अक्सर मुझसे इस चूरमे के बारे में बात करते रहे हैं, लेकिन आज इसे खाकर मैं भावुक हो गया।

रेलवे ने तकनीशियन भर्ती के लिए आवेदन फिर से किया शुरू, जानें कब तक कर सकते है अप्लाई

पीएम मोदी ने नीरज की मां का किया शुक्रिया

“मां शक्ति, स्नेह और समर्पण की प्रतिमूर्ति हैं। यह संयोग ही है कि मुझे यह प्रसाद नवरात्रि शुरू होने से एक दिन पहले मिला। मैं नवरात्रि के इन नौ दिनों में उपवास रखता हूं। एक तरह से आपका यह चूरमा मेरे उपवास से पहले का मुख्य भोजन बन गया है। जिस तरह आपके हाथ का बना खाना नीरज को देश के लिए पदक जीतने की ऊर्जा देता है, उसी तरह यह चूरमा मुझे अगले 9 दिनों तक देश की सेवा करने की शक्ति देगा। पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा, “नवरात्रि के इस अवसर पर मैं आपको और देश की महिलाओं को आश्वस्त करता हूं कि मैं विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए और अधिक समर्पण के साथ काम करता रहूंगा। मैं आपका तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।”

ईरान के लिए आज की रात भारी! इन ठिकानों पर इजरायल रख रहा कड़ी नजर, हो सकता है कुछ बड़ा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT