होम / कर्ज में डूबी हैं Priyanka Gandhi? करोड़ों की मालकिन पर कर्जा सुनकर चौंक जाएंगे!

कर्ज में डूबी हैं Priyanka Gandhi? करोड़ों की मालकिन पर कर्जा सुनकर चौंक जाएंगे!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 24, 2024, 12:06 pm IST
ADVERTISEMENT
कर्ज में डूबी हैं Priyanka Gandhi? करोड़ों की मालकिन पर कर्जा सुनकर चौंक जाएंगे!

Priyanka Gandhi Net Worth: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया

India News (इंडिया न्यूज), Priyanka Gandhi Net Worth: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन पत्र में कांग्रेस नेता ने अपनी संपत्ति का ब्योरा भी दिया है। प्रियंका गांधी ने 12 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की है। वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर उन्होंने अपनी चुनावी पारी का भी आगाज कर दिया है। अपने नामांकन पत्र में प्रियंका ने वित्त वर्ष 2023-2024 में 46.39 लाख रुपये से अधिक की कुल आय भी घोषित की है, जिसमें किराये की आय और बैंकों और अन्य निवेशों से मिलने वाला ब्याज शामिल है।

प्रियंका गांधी ने दिया संपत्ति का ब्यौरा

नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में अपनी संपत्ति और देनदारियों का ब्यौरा देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि उनके पास 4.24 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति है, जिसमें तीन बैंक खातों में अलग-अलग राशि की जमा राशि, म्यूचुअल फंड और पीपीएफ में निवेश, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा द्वारा उपहार में दी गई होंडा सीआरवी कार और 1.15 करोड़ रुपये मूल्य का 4400 ग्राम (सकल) सोना शामिल है। चुनावी हलफनामे में प्रियंका गांधी ने बताया है कि उनके पास 59.83 किलोग्राम चांदी के आभूषण हैं, जिनकी कीमत 29 लाख 55 हजार 581 रुपये है। इसके अलावा उनके पास 2.5 किलोग्राम सोने के आभूषण हैं, जिनकी कीमत 1 करोड़ 15 लाख 79 हजार रुपये है।

‘PM Modi ने देश को झूठ कहा’…भारत-चीन की अद्भुद दोस्ती से क्यों जलभुन गया ये मुस्लिम नेता, कही ये शॉकिंग बातें

7.74 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्तियां

उनकी अचल संपत्तियों की कीमत 7.74 करोड़ रुपये से अधिक है, जिसमें नई दिल्ली के महरौली इलाके में विरासत में मिली कृषि भूमि के दो हिस्से और वहां स्थित एक फार्महाउस बिल्डिंग में आधा हिस्सा शामिल है, जिसकी कुल कीमत अब 2.10 करोड़ रुपये से अधिक है।

पति की संपत्तियों का भी दिया ब्यौरा

इसके अलावा, उनके हलफनामे के अनुसार, उनके पास हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक स्व-अर्जित आवासीय संपत्ति है, जिसकी मौजूदा कीमत 5.63 करोड़ रुपये से अधिक है। प्रियंका ने अपने हलफनामे में अपने पति की चल-अचल संपत्तियों का भी ब्यौरा दिया है।

सौतेले भाई के लिए रतन टाटा ने पहले ही कर दिया था रास्ता बंद? इस नए नियम के बारे में जानकर आग बबुला हुए नोएल, अधूरा रह गया मालिक बनने का सपना!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT