होम / प्रियंका अगर वाराणसी से चुनाव लड़तीं तो हार जाते पीएम मोदी, राहुल गांधी का बयान

प्रियंका अगर वाराणसी से चुनाव लड़तीं तो हार जाते पीएम मोदी, राहुल गांधी का बयान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 11, 2024, 8:59 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),PM Modi Varanasi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि अगर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़तीं, तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो से तीन लाख वोटों से हरा देतीं। राहुल गांधी ने यह बयान रायबरेली में दिया, जहां से उन्होंने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में तीन लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी।

राहुल गांधी ने कहा, “मैं यह अहंकार से नहीं कह रहा हूं।” “मैं यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि भारत के लोगों ने प्रधानमंत्री को संदेश दिया है कि वे उनकी राजनीति से खुश नहीं हैं।” राहुल गांधी ने कहा, “लोगों ने संदेश दिया है कि वे नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़े हैं।” इस चुनावी मौसम में प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनावी मैदान में उतरने की अटकलें लगाई जा रही थीं, क्योंकि अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों पर उनकी संभावित पसंद थी।

 सोशल मीडिया हैंडल से मोदी का परिवार शब्द हटा दें…, प्रधानमंत्री का फॉलोअर्स से अनुरोध

हालांकि, राहुल गांधी ने अपने पारिवारिक गढ़ रायबरेली से चुनाव लड़ने का फैसला किया, जहां पहले उनकी मां सोनिया गांधी काबिज थीं। कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को मैदान में उतारा, जिन्होंने भाजपा की स्मृति ईरानी को 1.6 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिन्होंने वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ा था, ने लगातार तीसरी बार यूपी सीट जीती।

आगे उन्होंने कहा कि उनकी जीत का अंतर 2019 और 2014 से कम था। एनडीए ने 2024 के लोकसभा चुनाव में 543 में से 293 सीटें जीतीं, जिसमें पीएम मोदी लगातार तीसरी बार वापसी करेंगे। हालांकि, भाजपा अपने दम पर लोकसभा में बहुमत के आंकड़े से दूर रह गई, उसने 240 सीटें जीतीं। कांग्रेस ने 99 सीटें हासिल कीं, जो एक महत्वपूर्ण जीत है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों की तुलना में इसमें सुधार हुआ है।

सरपंच से सीएम तक का सफर, जानें मोहन चरण माझी के बारे में सबकुछ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT