होम / राहुल गांधी सूरत कोर्ट में करेंगे अपील, 'मोदी उपनाम' मामले में मिली दो साल की सजा

राहुल गांधी सूरत कोर्ट में करेंगे अपील, 'मोदी उपनाम' मामले में मिली दो साल की सजा

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 2, 2023, 4:22 pm IST

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोदी सरनेम मामले में सजा के खिलाफ कल सोमवार को सूरत कोर्ट में याचिका दाखिल कर सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी ANI ने बताया कि कल राहुल गांधी के गुजरात के सूरत जाने की संभावना है। इस दौरान वह मानहानि मामले में दो साल की सजा के खिलाफ सत्र कोर्ट में अपील कर सकते हैं।

राहुल गांधी को दो साल की सजा

हाल ही में राहुल गांधी को मोदी उपनाम मामले में अदालत ने दो साल की सजा सुनाई है। जिसके बाद उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी। दरअसल, राहुल गांधी ने 2019 में अपने लोकसभा अभियान के दौरान मोदी सरनेम को लेकर एक भाषण दिया था। जिसके लिए सूरत कोर्ट में उन्हें दोषी ठहराया गया।

कांग्रेस ने बनाई भाजपा को घेरने की रणनीति

इसके साथ दी बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की सदस्यता रद्द हो जाने के बाद कांग्रेस ने एक महीने के लंबे आंदोलन की योजना बनाई है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने यह स्पष्ट किया है कि राहुल गांधी की अयोग्यता 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में प्रदानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को घेरने के लिए प्रमुख मुद्दों में से एक होगी।

Also Read: ‘बीजेपी को एहसास हो गया गंभीर खतरा हैं राहुल गांधी’, कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बयान

Also Read: शादी के लिए सारा अली खान क्यों ढूंढ रहीं अंधा-पागल लाइफ पार्टनर, शहनाज के शो पर बताई वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT