होम / Parliament Session: राहुल गांधी का बयान बना बीजेपी का 'हथियार'… सदन में एक ही मांग- 'राहुल मांगें माफी'

Parliament Session: राहुल गांधी का बयान बना बीजेपी का 'हथियार'… सदन में एक ही मांग- 'राहुल मांगें माफी'

Gurpreet KC • LAST UPDATED : March 13, 2023, 1:26 pm IST

Parliament Session: संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत हंगामे के साथ हो चुकी है। एक तरफ जहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सत्र से पहे विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई जिसमें सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी भी सत्र में पूरी तैयारी के साथ दिख रही है। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयानों को लेकर जो विवाद चल रहा था उसका असर संसद सत्र में देखने को मिला है। तमाम बीजेपी के मंत्रियों ने राहुल गांधी पर हमला बोला है।

  • संसद में राहुल गांधी के बयान पर हंगामा
  • बीजेपी नेताओं की मांग संसद में आकर माफी मांगे राहुल
  • लंदन में सरकार के खिलाफ राहुल ने दिया था बयान

 

राजनाथ सिंह ने कहा संसद में आकर माफी मांगे राहुल

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सत्र के दूसरे चरण के शुरुआत के साथ संसद में राहुल गांधी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा राहुल गांधी सदन के एक वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने विदेश की धरती से भारत का अपमान किया है। राहुल गांधी को संसद में आकर माफी मांगनी चाहिए। इसे लेकर विपक्ष की ओर से जमकर हंगामा किया गया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित किया गया है।

पीयूश गोयल ने कसा राहुल गांधी पर तंज

वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में बीजेपी के नेता पीयूष गोयल ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा “राहुल गांधी ने विदेशी जमीन पर भारतवासियों और सदन का अपमान किया है। भारत में वाक स्वतंत्रता है और संसद में सभी अपनी बात रखते हैं। उन्हें भारत के ऊपर इस प्रकार की टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें सदन में आकर माफी मांगनी चाहिए।”

राहुल के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

इसी को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी सदन में बोले। उन्होंने राहुल पर विदेश जाकर भारत का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। इसके साथ ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी भारतीय लोकतंत्र और भारतीय संसद का अपमान करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

राहुल का विवादित बयान भी जान लीजिए

दरअसल हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने लंदन दौरे के दौरान सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिए थे। इसमें उन्होंने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री, पेगासस, चीन जैसे तमाम मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा था। जिसे लेकर विवाद देखने को मिला है। इसपर अब बीजेपी मंत्रियों की ओर से संसद में भी राहुल गांधी और कांग्रेस को घेरा गया है।

ये भी पढ़ें: Indigo flight emergency landing in Pakistan: इंडिगो फ्लाइट की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री की फ्लाइट में हुई मौत

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT