होम / हिमाचल सरकार खतरे में, सीएम सुक्खू का आरोप बीजेपी पूरी सुरक्षा में कांग्रेस के 6 विधायकों को ले गई हरियाणा

हिमाचल सरकार खतरे में, सीएम सुक्खू का आरोप बीजेपी पूरी सुरक्षा में कांग्रेस के 6 विधायकों को ले गई हरियाणा

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : February 27, 2024, 8:18 pm IST
ADVERTISEMENT
हिमाचल सरकार खतरे में, सीएम सुक्खू का आरोप बीजेपी पूरी सुरक्षा में कांग्रेस के 6 विधायकों को ले गई हरियाणा

Sukhvinder-Singh-Sukhu

India News (इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने आरोप लगाया है कि, हिमाचल से 6 कांग्रेस विधायकों को हरियाणा ले जाया गया है। बीजेपी ने यह दावा किया है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार बहुमत खो दिया है। सुखविंदर सिंह ने कहा, छह विधायकों को राज्य पुलिस और CRPF के काफिले के साथ हरियाणा ले जाया गया। बीजेपी के लोगों ने संकेत दिया है कि पार्टी गुरुवार को सुक्खू सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है।

हिमाचल में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं। जिनमें 40 विधायक कांग्रेस के वहीं 25 विधायक बीजेपी के पास हैं। जबकि 3 निर्दलीय विधायक हैं।

कांग्रेस के विधायकों ने किया क्रॉस वोटिंग:

आज, 27 फरवरी को मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कांग्रेस के 6 और 3 निर्दलीय विधायकों ने क्रास वोटिंग किया। जिसमें कांग्रेसी विधायकों में राजेंद्र राणा, सुधीर शर्मा, देवेंद्र भुट्‌टो, आईडी लखनपाल, रवि ठाकुर और चैतन्य शर्मा का नाम आ रहा है।

ये सभी विधायक सभी वोटिंग से पहले विधानसभा पहुंचे थे। वोटिंग के बाद ये शिमला से निकल गये जिसके बाद से इनका पता नहीं चल रहा है। इनके अलावा तीन निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा, होशियार सिंह और केएल ठाकुर के भी बीजेपी को वोट किये हैं।

क्रॉस वोटिंग पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांग्रेस विधायकों की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। वोटिंग खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत में CM सुक्खू ने कहा कि अगर कांग्रेस का कोई विधायक बिका नहीं होगा तो पार्टी के सभी 40 वोट मिलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी में अंतरात्मा नाम की कोई चीज नहीं है। वहां सिर्फ पैसे की अंतरात्मा पर चलती है।

तीन राज्यों – उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में 15 राज्यसभा उम्मीदवारों के चुनाव के लिए चुनाव हुए हैं।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT