होम / केवल अल्लाहू-अकबर चिल्लाना होगा, रामनवमी पर जय श्री राम का नारा लगा रहे युवकों को चार लोगों ने पीटा-Indianews

केवल अल्लाहू-अकबर चिल्लाना होगा, रामनवमी पर जय श्री राम का नारा लगा रहे युवकों को चार लोगों ने पीटा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 18, 2024, 7:16 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Ram Navami: कल रामनवमी के अवसर पर बेंगलुरु में कथित तौर पर ‘जय श्री राम’ बोलने को लेकर उनके और चार अन्य लोगों के बीच हुई बहस में दो लोग घायल हो गए। जिसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य – जिनमें से कम से कम एक नाबालिग है – को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और दंगा करने समेत अन्य आरोपों में हिरासत में लिया गया है। वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि तीन लोग, जिनकी पहचान पवन कुमार, राहुल और बिनायक के रूप में हुई है, एक कार में थे और बिक्री पर मौजूद एक सेकेंड-हैंड दोपहिया वाहन का निरीक्षण करने जा रहे थे। इसके साथ ही एक अधिकारी ने कहा, उनके पास भगवा झंडा था और बुधवार को जब रामनवमी मनाई गई तो वे ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे।

कहा केवल अल्लाहू-अकबर चिल्लाना चाहिए

वहीं प्रथम सूचना रिपोर्ट के अनुसार, अपराह्न लगभग 3.45 बजे, एक बाइक पर सवार दो लोगों, जिनकी पहचान फरमान और समीर के रूप में हुई, ने उन्हें उत्तरी बेंगलुरु के चिकबेट्टाहल्ली में रोका और पूछा कि वे नारा क्यों लगा रहे हैं, और कहा कि उन्हें केवल ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाना चाहिए। “इसके बाद फरमान ने तीन लोगों से झंडा छीनने की कोशिश की, जिनमें से दो ने एक गली में उसका पीछा किया। समीर वहां से चला गया। तीनों लोग थोड़ी देर बाद अपनी कार में लौट आए और समीर और फरमान ने उन पर हमला कर दिया, जिनके पास एक छड़ी थी।

ये भी पढ़े:- भारत और दुबई के बीच रद्द हुईं दर्जनों उड़ानें, UAE में भारी बारिश और बाढ़ का कहर जारी

डंडे से किया हमला

इसके साथ ही दो अन्य, जिनमें से कम से कम एक नाबालिग है और दूसरा जिसकी उम्र का पता लगाया जा रहा है, भी फरमान और समीर के साथ शामिल हो गए और कथित तौर पर राहुल और बिनायक पर हमला किया। राहुल पर डंडे से हमला किया गया और उसके सिर पर चोट लगी, जबकि बिनायक की नाक पर चोट लगी। हमले के बाद आरोपी भाग गए और मौके पर पहुंची पुलिस तीनों लोगों को थाने ले गई. पवन ने शिकायत दर्ज की और उन सभी को अस्पताल ले जाया गया। फरमान और समीर को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो संदिग्ध नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है।

ये भी पढ़े:- Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ा फेरबदल, जानें कच्चे तेल की ताजा कीमत-indianews

पुलिस का बयान

वहीं इस मामले में पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) लक्ष्मी प्रसाद ने कहा कि, “आईपीसी की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 298 (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 324 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिसमें कार में यात्रा करते समय तीन लोग झंडा पकड़े हुए थे और ‘जय श्री राम’ का नारा लगा रहे थे, उसी दौरान दो लोगों ने कार रोकी और पूछा कि वे नारे क्यों लगा रहे हैं, साथ ही उनसे अल्लाहु बोलने की भी मांग की अकबर।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Canada के विपक्षी नेता पियरे पोइलिव्रे को सदन से निकाला बाहर, पीएम ट्रूडो को लेकर कही थी ये बड़ी बात-Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR में हवाओं के रुख में बदलाव, जानें आज का AQI- indianews
Weather Update: पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी, गंगीय पश्चिम बंगाल सबसे ज्यादा प्रभावित; जानें देश भर में आज कैसा रहेगा मौसम- indianews
Happy Birthday Anushka Sharma: शाहरुख को एलेक्सा का पसंदीदा एक्ट्रेस नहीं सुन पाई अनुष्का, इस तरह किया था रिएक्ट -Indianews
IMD Weather Update: उफ़ ये गर्मी! अप्रैल में Summer ने भारत के कई हिस्सों में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड – indianews
बेटी इरा-दामाद नुपुर के साथ पोज देते दिखें Aamir Khan, ये एक्ट्रेस भी हुई कैमरे में स्पॉट- Indianews
बचपन में शाहरुख-काजोल के साथ कमाया था खूब फेम, आज OTT Star हैं ये एक्ट्रेस -Indianews
ADVERTISEMENT