होम / रतन टाटा के गम में गुजर गया उनका कुत्ता? सबसे करीबी शांतनु नायडू ने बताइ परीवार की हालत!

रतन टाटा के गम में गुजर गया उनका कुत्ता? सबसे करीबी शांतनु नायडू ने बताइ परीवार की हालत!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 15, 2024, 2:18 pm IST
ADVERTISEMENT
रतन टाटा के गम में गुजर गया उनका कुत्ता? सबसे करीबी शांतनु नायडू ने बताइ परीवार की हालत!

Ratan Tata’s Dog Death: रतन टाटा के गम में गुजर गया उनका कुत्ता?

India News (इंडिया न्यूज़), Ratan Tata’s Dog Death: मुंबई पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक सुधीर कुडलकर ने दिवंगत रतन टाटा के पालतू कुत्ते ‘गोवा’ की मौत के बारे में सोशल मीडिया पर प्रसारित एक फर्जी खबर का भंडाफोड़ किया। एक फर्जी व्हाट्सएप संदेश जिसमें दावा किया गया था कि गोवा की मौत हो गई है, व्यापक रूप से प्रसारित किया जा रहा था। संदेश में लिखा था, “दुखद समाचार टाटा के पालतू कुत्ते गोवा की उनके निधन के 3 दिन बाद मृत्यु हो गई। इसलिए कहा जाता है कि कुत्ते इंसानों से ज़्यादा अपने मालिकों के प्रति वफ़ादार होते हैं!”

शांतनु नायडू ने कुत्ते के सेहत की जानकारी

गोवा की मौत का दावा करने वाला व्हाट्सएप संदेश प्राप्त करने के बाद, इंस्पेक्टर सुधीर कुडलकर ने रतन टाटा के मित्र शांतनु नायडू से व्यक्तिगत रूप से कुत्ते की ठीक होने की पुष्टि की। सुधीर के सवाल पर शांतनु ने कहा, “वह (गोवा) ठीक है, चिंता न करें। फर्जी खबर।” पुष्टि करने के बाद, इंस्पेक्टर सुधीर ने कैप्शन के साथ एक इंस्टाग्राम रील पोस्ट की, “स्वर्गीय रतन टाटा जी के पालतू कुत्ते, गोवा के निधन के बारे में एक व्हाट्सएप संदेश प्रसारित हो रहा है। मैंने शांतनु नायडू से इसकी पुष्टि की, जिन्हें टाटा जी के करीबी दोस्त के रूप में भी जाना जाता है और उन्होंने पुष्टि की कि गोवा ठीक है। कृपया पोस्ट साझा करने से पहले तथ्यों को सत्यापित करना सुनिश्चित करें।”

वक्फ बिल की बैठक में फिर हुआ सियासी ड्रामा! विपक्षी नेताओं ने वॉक आउट के साथ लगाए ये गंभीर आरोप

रतन टाटा का निधन

प्रसिद्ध उद्योगपति, परोपकारी और भावुक पशु प्रेमी रतन टाटा का 86 वर्ष की आयु में मुंबई में निधन हो गया। उनके जीवन और योगदान को श्रद्धांजलि देने के लिए, महाराष्ट्र के सभी सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। टाटा कुत्तों के प्रति अपनी करुणा और आवारा पशुओं के कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते थे। उन्होंने विशेष रूप से परित्यक्त पालतू जानवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया, खासकर मानसून के दौरान जब आवारा पशु अक्सर वाहनों के नीचे शरण लेते हैं।

गोवा’, श्रद्धांजलि देने के लिए मौजूद

उनके अंतिम संस्कार के दौरान, उनका प्रिय कुत्ता, ‘गोवा’, श्रद्धांजलि देने के लिए मौजूद था। ‘गोवा’ नाम की एक दिल को छू लेने वाली कहानी है; गोवा में रहते हुए, एक आवारा कुत्ता टाटा का पीछा करने लगा। उन्होंने कुत्ते को गोद लेने और उसे वापस मुंबई लाने का फैसला किया, जहाँ ‘गोवा’ टाटा समूह के मुख्यालय बॉम्बे हाउस में अन्य आवारा कुत्तों के साथ रहता था, जो प्रतिष्ठित ताज होटल की तरह आवारा कुत्तों का भी स्वागत करता है।

Dr. APJ Abdul Kalam Birth Anniversary: डॉ. कलाम कैसे बने मिसाइल मैन? जानें उनकी लाइफ से जुड़े कुछ रोचक किस्से

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT