होम / Sam Pitroda: पीएम का सम्मान देख कर होता है गर्व, कांग्रेस नेता के इस बयान ने सबको चौंकाया

Sam Pitroda: पीएम का सम्मान देख कर होता है गर्व, कांग्रेस नेता के इस बयान ने सबको चौंकाया

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 3, 2023, 3:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sam Pitroda, दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक राजकीय अमेरिका यात्रा से पहले कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने कहा कि दुनिया की सबसे अधिक आबादी वाले देश के प्रधानमंत्री हर जगह सम्मान के हकदार हैं और उन्हें इस पर ‘गर्व’ है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पित्रोदा (Sam Pitroda) वर्तमान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के तीन शहरों के छह दिवसीय अमेरिकी दौरे पर उनके साथ हैं।

  • पित्रोदा राहुल गांधी के साथ यात्रा पर
  • गांधी के कार्यक्रम ने उत्साह पैदा किया
  • लोकतंत्र को हम ही ठीक करेंगे

जहां राहुल गांधी और कांग्रेस प्रधानमंत्री की आलोचना करते नहीं थकते वही सौम पित्रोदा के इस बयान ने लोगों को चौंका दिया। उन्होंने यूक्रेन और चीन में युद्ध जैसे मुद्दों पर सत्ताधारी पार्टी की विदेश नीति का समर्थन किया है।

पीएम सम्मान के हकदार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पित्रोदा ने कहा, “1.5 अरब लोगों के देश का एक प्रधानमंत्री हर जगह सम्मान का हकदार है और मुझे इस पर गर्व है। मैं इसके बारे में नकारात्मक नहीं हूं।” राष्ट्रपति जो बिडेन 22 जून को अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए प्रधान मंत्री मोदी की मेजबानी करेंगे, जिसमें राजकीय रात्रिभोज भी शामिल होगा।

हमने कार्यक्रम फंड किया

राहुल गांधी की अमेरिकी यात्रा को मुस्लिम संगठनों ने फंड किया है यह चर्चा सोशल मीडिया पर चल रही थी। इसका जवाब देते हुए पित्रोदा ने कहा कि पूरी यात्रा की व्यवस्था इंडियन ओवरसीज कांग्रेस द्वारा की गई है। मैंने व्यक्तिगत रूप से हर कार्यक्रम की निगरानी कर रहा हूं।

लोगों में उत्साह पैदा किया

पित्रोदा ने कहा कि राहुल गांधी की जारी यात्रा ने अमेरिका में उम्मीद और उत्साह पैदा किया है। पित्रोदा ने कहा कि गांधी को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। सभी लोग उत्साहित हैं, वे बहुत उत्साहित हैं। हमने उम्मीद पैदा की है और लोग हमसे पूछ रहे हैं कि मैं क्या कर सकता हूं? मैं आपकी कैसे मदद कर सकता हूँ? इसलिए, मैं अब उनसे कह रहा हूं कि देखिए, आप कई तरह से हमारी मदद कर सकते हैं।

लोकतंत्र को हम ही ठीक करेंगे

एक सवाल के जवाब में पित्रोदा ने कहा कि अगर भारतीय लोकतंत्र गलत रास्ते पर जाता है, तो दुनिया को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। यह लोगों को समझना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि हम लोगों से कह रहे हैं कि आओ और हमारे लोकतंत्र को ठीक करो। नहीं, हम ही इसे ठीक करने वाले हैं। लेकिन बेहतर होगा कि आप इसके बारे में जागरूक रहें क्योंकि इसका आपके लिए निहितार्थ होगा। भारत के लिए इसके निहितार्थ होंगे। मेरा मतलब है न केवल भारत में बल्कि दुनिया में।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT