होम / ‘देश-विदेश में आतंकवादी को…’, PM Modi और CM Yogi पर ये क्या बोल गए शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती?

‘देश-विदेश में आतंकवादी को…’, PM Modi और CM Yogi पर ये क्या बोल गए शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 25, 2024, 1:13 am IST

Shankaracharya Swami Nischalananda Saraswati ( स्वामी निश्चलानंद सरस्वती )

India News (इंडिया न्यूज), Shankaracharya Swami Nischalananda Saraswati: शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने अपने बयानों से एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। दरअसल उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा और मोहन भागवत पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि मोदी जी, योगी जी, हेमंत बिश्वा सरमा, मोहन भागवत मुझे दबाने के लिए देश-विदेश में आतंकवादी को शंकराचार्य बनाकर घुमा रहे हैं। इनको कौन दंड देगा? दरोगा के शह पर चोर बढ़े, तो कौन रोकेगा।  इनके भी दंडित होने का मार्ग प्रशस्त होना चाहिए। मुझे एक लाख इंद्र भी दबोचना चाहे तो दबोच नहीं सकते हैं। इन्हें शंकराचार्य वह चाहिए, जो यस मैन हो। यह संभव नहीं है। 

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने ये बातें कहाँ कहीं? 

छत्तीसगढ़ की राजधानी में रावाभाटा स्थित शंकराचार्य आश्रम में शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने पत्रकारों से कहा कि अपराधियों को सत्ता और विपक्ष संरक्षण देना बंद कर दे तो अपराध होना स्वयं कम हो जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में चुनाव की प्रक्रिया के आधार पर दुष्कर्म जैसे अपराध को रोकना मुश्किल है। कोई भी व्यक्ति विधायक और सांसद तब बन पाता है, जब अराजक तत्वों का गठबंधन हो। इसके साथ ही उन्होंने दुष्कर्म के आरोपियों को सजा देने के सवाल पर कहा कि ऐसे लोगों को दुर्योधन और दु:शासन की तरह सजा मिलन चाहिए। 

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस दिग्गज बल्लेबाज का ये कारनामा सुनकर चकरा जाएगा माथा, जानिए क्या है पूरा मामला?

तिरुपति लड्डू विवाद पर क्या बोले शंकराचार्य? 

तिरुपति लड्डू विवाद पर शंकराचार्य ने कहा कि, सत्ता लोलुपता की वजह से ऐसी स्थिति पैदा हुई है। अराजक तत्वों की हर फिल्ड में एंट्री हो चुकी है। धार्मिक क्षेत्रों में भी उनकी एंट्री हो चुकी है। यह हिंदू धर्म को विलुप्त करने की कोशिश है। अपवित्र सामान का मिलावट किया जा रहा है। आध्यात्मिक और धार्मिक स्थल को शासन तंत्र ने अपने हाथों में ले लिया है, जिसकी वजह से ये दिशाहीन हो गई है। देवी-देवताओं के मंदिर में उल्लंघन हो रहा है। दिशाहीन व्यापारियों का धार्मिक स्थल में प्रवेश हो चुका है। कथावाचक प्रदीप मिश्रा का दुष्कर्मियों को जला देने वाले बयान पर स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि हाथी से हल नहीं जुतवाया जाता है। मेरे से उस पर मत कहवाइए। शंकराचार्य किसी कथावाचक पर बोले ये ठीक नहीं लगता है। जो कथा करवा रहे हैं, उन्हें इस पर विचार करना चाहिए।

बांग्लादेश में यूनुस सरकार कब तक चलेगी? आर्मी चीफ के इस खुलासे से शेख हसीना और खालिदा जिया के अरमानों पर फिरा पानी!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UNSC में भारत के स्थाई सदस्य बनने में कौन से देश बने हुए हैं रोड़ा, क्या है इसके पीछे की वजह?
कंगना रनौत के बयानों से परेशान हुई भाजपा, अब ऐसा क्या बोल गई BJP MP जिससे बैकफुट पर आ गई पार्टी?
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मुहम्मद यूनुस से की मुलाकात, बांग्लादेश को इस मामले में पूर्ण समर्थन देने की कर दी पेशकश
खजाना खोजने के लिए खुदाई कर रहा था शख्स, फिर मिला कुछ ऐसा कि कांप गई रूहें, वीडियो देखकर आपको भी लगेगा डर
सऊदी अरब में उमराह की आड़ में ये हरकत कर रहे हैं पाकिस्तानी, खाड़ी मुल्क में हो रही है इनकी थू-थू
‘देश-विदेश में आतंकवादी को…’, PM Modi और CM Yogi पर ये क्या बोल गए शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती?
टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस दिग्गज बल्लेबाज का ये कारनामा सुनकर चकरा जाएगा माथा, जानिए क्या है पूरा मामला?
ADVERTISEMENT