होम / Srinagar: खालिस्तानी समर्थकों ने श्रीनगर में मोदी की रैली में खलल डालने की दी धमकी

Srinagar: खालिस्तानी समर्थकों ने श्रीनगर में मोदी की रैली में खलल डालने की दी धमकी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 6, 2024, 6:16 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Srinagar:  केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने कल दोपहर श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निर्धारित रैली के दौरान खालिस्तानी समर्थकों द्वारा संभावित व्यवधान के संबंध में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को चेतावनी जारी की है। एजेंसियों ने कथित तौर पर आतंकवादी और सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत पन्नू द्वारा की गई कई कॉलों के आधार पर चिंता जताई, जिसमें लोगों से प्रधानमंत्री की रैली को विफल करने के लिए खालिस्तान समर्थक और पाकिस्तान के झंडे प्रदर्शित करने का आग्रह किया गया।

अलर्ट के जवाब में सुरक्षा बल किसी भी संभावित खतरे को बेअसर करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। खतरे की विश्वसनीयता को लेकर अनिश्चितता को स्वीकार करते हुए  अधिकारियों ने स्थिति को कम करके नहीं आंकने के महत्व पर जोर दिया ।

ये भी पढ़ें- West Bengal: शेख शाहजहां के आदमी फैला रहे दहशत, पीएम मोदी से मिल संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं ने सुनाई…

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला

यह पहली बार नहीं है जब सिख फॉर जस्टिस ने इस क्षेत्र में अपनी गतिविधियों के लिए ध्यान आकर्षित किया है। जून 2022 में श्रीनगर पुलिस ने विशेष रूप से अमरनाथ यात्रा तीर्थयात्रा के संबंध में कथित रूप से राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए संगठन के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत कार्रवाई की।

सुरक्षा उपाय तेज

पुलिस ने कहा कि सिख फॉर जस्टिस से जुड़े समूह धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी भड़काने वाले संदेश फैला रहे थे और अलगाववादी विचारधारा को बढ़ावा दे रहे थे, जिससे भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को खतरा पैदा हो गया था।

चूंकि रैली से पहले सुरक्षा उपाय तेज कर दिए गए हैं, अधिकारी बढ़े हुए तनाव के बीच कार्यक्रम की सुरक्षा और सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए सतर्क हैं।

ये भी पढ़े:-भारत और साउथ कोरिया इन क्षेत्रों में बढ़ा सकता है दोस्ती, JCM के बैठक में बोले S Jaishankar

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT