होम / Srinagar के झेलम नदी में हुआ दर्दनाक नाव हादसा, 6 लोगों की मौत 10 से ज्यादा लोग अभी भी लापता

Srinagar के झेलम नदी में हुआ दर्दनाक नाव हादसा, 6 लोगों की मौत 10 से ज्यादा लोग अभी भी लापता

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 16, 2024, 11:57 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Srinagar:  श्रीनगर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां झेलम नदी में हुए दर्दनाम नाव हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई वहीं 10 से ज्यादा लोगों के अभी तक लापता होने की खबर सामनेै आ रही है। वहीं अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को श्रीनगर में झेलम नदी में एक नाव पलटने से चार बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य लापता हैं। इसके साथ ही अधिकारियों ने कहा कि, नदी पार करने में मदद करने वाली रस्सी के अचानक टूट जाने से नाव पलट गई।

ये भी पढ़े:-ईरान ने इजरायल को दी खुली धमकी, कहा- हमला किया तो मिलेगा पहले से भी जोरदार जवाब

12 से ज्यादा लोग लापता

मिली जानकारी के अनुसार, झेलम नदी में मंगलवार को 16 अप्रैल की सुबह एक नाव पलट गई। नाव में 12 से अधिक लोग सवार थे। जिसमें कुछ स्कूली बच्चे भी सवार थे। फिलहाल सभी लापता हैं। यह हादसा श्रीनगर के बटवारा इलाके में हुआ। राहत बचाव का काम जारी है।

ये भी पढ़े:-इंदिरा गांधी का लिहाज करे कांग्रेस, सनातन विरोधी टिप्पणी पर पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरा

बचाव कार्य में जुटी राहत आपदा बल

वहीं इस मामले में अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को श्रीनगर के पास झेलम नदी में एक नाव पलटने से कई लोग लापता हैं। जिसके बाद राज्य आपदा राहत बल ने लापता यात्रियों के लिए बचाव अभियान शुरू किया है। जानकारी के लिए बता दें कि, पिछले कुछ दिनों में क्षेत्र में भारी बारिश के कारण झेलम नदी का जल स्तर बढ़ गया है।

बारिश के कारण बढ़ रहा जलस्तर

वहीं इस मामले में श्रीनगर के डीसी डॉक्टर बिलाल मोहिउद्दीन भट ने जानकारी देते हुए कहा कि, मंगलवार को श्रीनगर के पास झेलम नदी में एक नाव पलटने से कई लोग लापता हैं। यह नाव गांदरबाल से बटवारा जा रही थी।  राज्य आपदा राहत बल ने लापता यात्रियों के लिए बचाव अभियान शुरू किया है। पिछले कुछ दिनों में क्षेत्र में भारी बारिश के कारण झेलम नदी का जल स्तर बढ़ गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT