होम / Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल की जान को खतरा…, पूर्व पति ने किया बड़ा दावा- Indianews

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल की जान को खतरा…, पूर्व पति ने किया बड़ा दावा- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 15, 2024, 2:15 am IST
Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल की जान को खतरा…, पूर्व पति ने किया बड़ा दावा- Indianews

Swati Maliwal

India News (इंडिाया न्यूज़), Swati Maliwal: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद ने आरोप लगाया है कि स्वाति के जान को खतरा है और उनके साथ ‘कुछ भी हो सकता है’। उनकी यह टिप्पणी आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार द्वारा मालीवाल पर हमले की बात स्वीकार करने के कुछ ही समय बाद आई है। इस मुद्दे पर पहले सार्वजनिक बयान में आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने घटना की पुष्टि की और कहा कि मुख्यमंत्री ने मामले का संज्ञान लिया है और सख्त कार्रवाई करेंगे।

स्वाति मालीवाल की जान को खतरा

फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में जयहिंद ने आरोप लगाया कि आप नेता संजय सिंह नाटक कर रहे हैं और स्वाति मालीवाल की जान को खतरा है। जयहिंद ने वीडियो में कहा कि स्वाति के साथ जो कुछ भी हुआ वह एक साजिश का हिस्सा है और उसे धमकी दी जा रही है। उसके साथ कुछ भी हो सकता है। और जिस विभव कुमार का नाम उस पर हमले के पीछे सामने आ रहा है, वह खड़ा नहीं है। वह खड़ा हो सकता है। मैं ऊंची आवाज में भी नहीं बोल सकता। मैं नहीं बता सकता कि वह किसके आदेशों का पालन कर रहा है। उन्होंने कहा कि चार साल पहले तलाक के बाद से उन्होंने स्वाति मालीवाल से बात नहीं की है।

Kangana Ranaut worth: कंगना रनौत के पास 90 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति, बीएमडब्ल्यू समेत हैं ये लक्जरी कारें- Indianews

हमला एक साजिश

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आप सांसद संजय सिंह को हर योजना के बारे में पता था और वह कार्रवाई कर रहे थे। फेसबुक पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “आप कार्यवाहक सांसद संजय सिंह क्यों हैं? आप पूरी घटना जानते हैं, ठीक है? आप पहले से ही जानते थे कि क्या होने वाला है। हमला एक साजिश थी। स्वाति की जान खतरे में है। आप यह सही जानते हैं? अब आप उन्हें डराने की कोशिश कर रहे हैं।

स्वाति पर हुए हमले पर क्या बोलें संजय सिंह

इससे पहले आज, आप सांसद संजय सिंह ने स्वीकार किया कि स्वाति मालीवाल पर विभव कुमार ने हमला किया था, जब वह सोमवार को अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मिलने गई थीं। संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “कल मालीवाल अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई थीं। जब वह ड्राइंग रूम में उनसे मिलने का इंतजार कर रही थीं, तो विभव कुमार ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। यह बेहद निंदनीय घटना है। केजरीवाल ने इसका संज्ञान लिया है और कड़ी कार्रवाई करेंगे।”

फेसबुक पर पोस्ट किए गए 2 मिनट से अधिक के वीडियो में नवीन जयहिंद ने स्वाति मालीवाल को आगे आकर बोलने के लिए भी कहा। “स्वाति को अपने लिए बोलना चाहिए। उसने कई महिलाओं के लिए आवाज उठाई, तो वह इन लोगों से क्यों डरती है?”

मालीवाल ने अभी तक कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई

सोमवार को पुलिस को सुबह 9.34 बजे एक महिला की पीसीआर कॉल मिली, जिसने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर उसके साथ मारपीट की गई है। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) एमके मीना ने संवाददाताओं से कहा, “कुछ देर बाद सांसद मैडम पुलिस स्टेशन आईं। हालांकि, वह यह कहकर चली गईं कि वह बाद में शिकायत देंगी।” गौरतलब है कि पुलिस को अभी तक इस मामले में मालीवाल की ओर से औपचारिक शिकायत नहीं मिली है।

2020 में हुआ था तलाक

स्वाति मालीवाल ने 19 फरवरी, 2020 को नवीन जयहिंद से तलाक की घोषणा की और कहा कि उनकी “परीकथा” समाप्त हो गई है। जयहिंद हरियाणा में आप के संयोजक थे और राज्य में 2019 विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा थे। अपने तलाक के तीन साल बाद, नवीन ने स्वाति मालीवाल पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया था और कहा था कि उन्होंने कभी उन्हें इस बात का जिक्र नहीं किया कि उनके पिता ने उनका “यौन उत्पीड़न” किया था। उनकी टिप्पणी तब आई जब स्वाति मालीवाल ने कहा कि उनके पिता ने उनका यौन उत्पीड़न किया था और वह खुद को पिटाई से बचाने के लिए बिस्तर के नीचे छिपती थीं।

Lok Sabha Election: भोजपुरी स्टार पवन सिंह की मां ने भी काराकाट से किया नामांकन, वजह जान चौंक जाएंगे- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT