होम / T20 World Cup 2022 IND vs SA: मुकाबले से पहले ही भारत को वीजेता क्यों मान रहे हैं लोग, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

T20 World Cup 2022 IND vs SA: मुकाबले से पहले ही भारत को वीजेता क्यों मान रहे हैं लोग, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 30, 2022, 1:39 pm IST

IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का सिलसिला तेजी से आगे बढ़ रहा है खास बात ये है कि भारत ने अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। बता दें इंडिया ने इस टूर्नामेंट में अभी तक 2 मैच खेले हैं और दोनों अपने नाम किया है। ऐसे में आज यानी 30 अक्टूबर को रोहित शर्मा की टीम साउथ अफ्रीका से भीड़ेगी ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वो अपने विजय रथ को बिना किसी रोड़ा के आगे बढाएं। बता दें ये मैच ऑस्ट्रेलिया के पर्थ क्रिकेट ग्राउंड पर होगा जहां पर तेज़ गेंदबाजों को फायदा रहता है। मैच भारतीय समयानुसार 4:30 बजे शुरू होगा।

 

भारतीय टीम का पड़ला भारी

बता दें भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) की टीमों ने आपस में कुल 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान भारत को 13 मैचों में जीत मिली है जबकि अफ्रीका के खाते में 9 जीत गई है। एक मुकाबले का रिजल्ट नहीं निकल सका है। दोनों टीमें साल 2006 में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच में आमने सामने हुई थीं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में भारत का है दबदबा

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इसमें भी भारतीय टीम का दबदबा नज़र आता है। दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच खेले गए हैं जिनमें से भारत ने 4 मैच जीते हैं वहीं साउथ अफ्रीका ने सिर्फ एक मैच जीता है। साउथ अफ्रीका 2009 के वर्ल्ड कप के बाद से भारत के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

लगातार तीसरी जीत दर्ज करने मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया में जारी टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया दमदार प्रदर्शन कर रही है। रोहित शर्मा ब्रिगेड ने अपने पहले 2 मुकाबले जीत लिए। सबसे पहले उसने पाकिस्तान को हराया फिर नीदलैंड को मात दी। अब बारी साउथ अफ्रीका की है। भारत रविवार 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलेगी।

भारत और साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका:

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा, रिली रोसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वायने पर्नेल/मार्को जानसेन, केशव महाराज, एनरिक नॉर्किया, लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा।

ये भी पढ़ें – IND vs SA: बुमराह की अनुपस्थिति, फिर भी तेज है भारत की गेंदबाजी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup: आज होगा टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन, इस बड़े खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता-Indianews
Delhi Crime: अपराधियों के सिर चढ़ा वेब स्टोरी का भूत, पुलिस से भागते समय करने लगा ये काम-Indianews
Lok Sabha Election: इतिहास में पहली बार! इस सीट पर कांग्रेस के पास नहीं है कोई उम्मीदवार-Indianews
Amit Shah: फर्जी वीडियो मामले में अमित शाह का कांग्रेस पर वार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
ADVERTISEMENT