होम / IND vs NZ 1st T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11, पृथ्वी शो खेलेंगे या नहीं?

IND vs NZ 1st T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11, पृथ्वी शो खेलेंगे या नहीं?

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 26, 2023, 11:30 am IST

रांची।(Ind vs Nz 1st T20) भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला शुक्रवार 27 जनवरी को झारखंड के रांची में खेला जाना है। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में एकतरफा अंदाज में 3-0 से शिकस्त दी थी। वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के बाद अब टीम इंडिया की नज़र टी20 सीरीज जीतने पर टिकी हैं।

एक बार फिर सीनियर खिलाड़ियों को आराम, हार्दिक पंड्या हैं कप्तान

श्रीलंका सीरीज की तरह ही न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जिनमें रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल अभी निजी कारणों के चलते छुट्टियों पर चल रहे हैं। श्रीलंका की तरह ही कीवी टीम के खिलाफ भी टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी एक बार फिर हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है।

टीम इंडिया की नज़र वनडे वर्ल्ड कप पर

वैसे अगर देखा जाए तो इस समय टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट सर्वोच्च प्राथमिकता में नहीं है और उसका पूरा ध्यान इस साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप पर है। इसलिए बीसीसीआई और भारतीय टीम मैनेजमेंट फिलहाल युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही है और सीनियर खिलाड़ियों को आराम। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम ज्यादातर वही प्लेयर शामिल हैं जिन्हें अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किया जा सकता है।

पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ मिलेगा मौका?

पृथ्वी शॉ का बहुत समय बाद इंडियन टीम में वापसी हुई है। ऐसे देखने वाली बात यह होगी की क्या उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20  मुकाबले में मौका मिलता है या नहीं? अभी हाल ही में पृथ्वी ने रणजी ट्रॉफी मुकाबले में असम के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ तिहरा शतक लगाया था। टीम में शुभमन गिल ऐर इशान किशन के होने से पृथ्वी शॉ का खेलना मुश्किल है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल , ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या(कप्तान) दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल/ वॉशिंगटन सुंदर

Also Read: Basant Panchami 2023: आज बसंत पंचमी जानिए इस दिन क्या करें-क्या न करें?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT