होम / All Party Meeting: मेवात, मणिपुर और महिला आरक्षण….जानें सर्वदलीय बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा

All Party Meeting: मेवात, मणिपुर और महिला आरक्षण….जानें सर्वदलीय बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 17, 2023, 10:02 pm IST

All Party Meeting

India News (इंडिया न्यूज़), All Party Meeting, दिल्ली: कांग्रेस अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि सभी विपक्षी दलों ने सोमवार से शुरू हो रहे संसद के विशेष सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग की है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) के नेता और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि पार्टी ने सरकार से इस संसद सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने की अपील की है।

पटेल ने कहा, ”संसद 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर नए भवन में स्थानांतरित हो जाएगी।” समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि बीजेडी और बीआरएस समेत कई क्षेत्रीय दलों ने पांच दिवसीय सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक में महिला आरक्षण विधेयक को संसद में पेश करने पर जोर दिया।

कई मुद्दों को उठाया जाएगा

बैठक से पहले कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि उनकी पार्टी महंगाई, बेरोजगारी, सामाजिक संघर्ष और मणिपुर की स्थिति जैसे मुद्दे उठाएगी। साथ ही सांसदों ने संस्पेंड आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्डा और संजय सिंह की बहाली की मांग भी की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा में सदन के उपनेता- केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राज्यसभा में सदन के नेता और संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बैठक में सरकार का प्रतिनिधित्व किया।

यह नेता शामिल हुए

बीजद और बीआरएस नेताओं ने कहा कि वे पांच दिवसीय सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पेश करने और पारित कराने पर जोर देंगे। कांग्रेस के चौधरी, पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) नेता एचडी देवेगौड़ा, द्रमुक के कनिमोझी, टीडीपी के राम मोहन नायडू, टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन, आप के संजय सिंह, बीजद के सस्मित पात्रा, बीआरएस के के केशव राव, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के वी विजयसाई रेड्डी बैठक में शामिल होने वालों में राजद के मनोज झा और जद (यू) के अनिल हेगड़े और सपा के राम गोपाल यादव शामिल थे।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT